भारत

दीप सिद्धू की पुलिस हिरासत 7 दिन बढ़ी

नई दिल्ली: दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट ने 26 जनवरी को लालकिले पर तिरंगे के अपमान में गिरफ्तार दीप सिद्धू की पुलिस हिरासत 7 दिनों के लिए और बढ़ा दी है।

आज दीप सिद्धू की पुलिस हिरासत खत्म हो रही थी। इसके बाद पुलिस ने को उसे कोर्ट में पेश किया।

कोर्ट ने पिछले 9 फरवरी को दीप सिद्धू को आज तक की पुलिस हिरासत में भेजा था। कोर्ट ने इस मामले के सह-आरोपित सुखदेव सिंह को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

पिछले 10 फरवरी को कोर्ट ने इस मामले के सह-आरोपित इकबाल सिंह को सात दिनों की पुलिस हिरासत में भेजा था।

आज सुनवाई के दौरान दिल्ली पुलिस ने दीप सिद्धू की बात दिनों की और रिमांड की मांग की थी। पिछले 9 फरवरी को दिल्ली पुलिस ने कहा था कि दीप सिद्धू से पूछताछ करनी है।

उसके खिलाफ वीडियोग्राफी सबूत हैं। पुलिस ने कहा था कि सिद्धू ने लोगों को भड़काया, जिसके चलते लोगों ने सार्वजनिक सम्पति को नुकसान पहुंचाया। सिद्धू के सोशल मीडिया को हैंडल करने वालों की भी पड़ताल करनी है।

उसको पंजाब और हरियाणा लेकर जाना है। वह जिस गाड़ी में आया था उसे अभी जब्त करना बाकी है। उनके मोबाइल फोन भी रिकवर करने हैं। एक मोबाइल फोन पटियाला में फेंक दिया गया था।

पुलिस ने कहा था कि 26 जनवरी को ट्रैक्टर रैली के दौरान नियमों का उल्लंघन किया गया। लाल किले पर झंडा फहराया गया। दीप सिद्धू दंगों में सबसे आगे था।

लाल किले पर 140 पुलिस कर्मियों पर हमला हुआ। उनके सर पर तलवारों से चोटें आईं। दिल्ली पुलिस ने कहा था कि वीडियो में साफ दिख रहा कि दीप सिद्धू झंडे और लाठी के साथ लाल किले में घुस रहा था।

वो जुगराज सिंह के साथ था। दीप सिद्धू को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने हरियाणा के करनाल से पिछले 9 फरवरी को गिरफ्तार किया था।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker