नई शराब नीति मामले में दिल्ली के CM केजरीवाल को मिलेगा 7वां समन, ED ने…

News Aroma Desk

CM Kejriwal will get 7th Summon: नई आबकारी नीति मामेल में प्रवर्तन निदेशालय दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को अब सांतवा समन जारी कर सकती है।

यह फैसला ऐसे वक्त में लिया जा रहा है, जब सोमवार को भी दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल ने ED के समन को नजरअंदाज कर दिया। वहीं, आप सूत्रों ने कहा कि ED के समक्ष पेश होने का क्षेत्राधिकार कोर्ट के पास आता है।

बता दें कि ED ने केजरीवाल के खिलाफ स्थानीय अदालत में IPC की धारा 174 के तहत समन को तीन बार नजरअंदाज किए जाने के बाद शिकायत दर्ज कराई।

वहीं, ED सूत्रों के मुताबिक, ”कोर्ट ने इस शिकायत को स्वीकार कर लिया है, जो Kejriwal के कथित अपराध को प्रथमदृष्टया स्वीकार करने का संकेत देता है, इससे उन पर मुकदमा चलाया जा सके। अदालत का ध्यान समन की वैधता पर नहीं है, लेकिन केजरीवाल तीन बार समन को नजरअंदाज कर चुके हैं।”

गौरतलब है कि इससे पहले Kejriwal को 31 जनवरी को समन जारी किया गया था, इसमें उन्हें 2 फरवरी को ED के समक्ष पेश होने के लिए कहा गया था।

Kejriwal को जारी किया गया यह पांचवा समन था। इससे पहले ED ने केजरीवाल को 18 जनवरी, 3 जनवरी, 22 दिसंबर 2023 और 2 नवंबर 2023 को समन जारी किया था।

जांच एजेंसी ने अपनी शिकायत में कहा, “केजरीवाल जानबूझकर ऐसे समन को झूठे बहाने बनाकर नजरअंदाज कर रहे हैं। अगर Kejriwal जैसे शीर्ष अधिकारी इस तरह से कानून का मखौल उड़ाएंगे, तो इससे आम जनता के बीच एक गलत उदाहरण स्थापित होगा।”

हमें Follow करें!

x