देवघर में अवैध हथियार का सरगना गिरफ्तार

देवघर: अवैध हथियार निर्माण और तस्करी मामले में मुख्य सरगना को मार्गोमुंडा थाना क्षेत्र के किशनपुर जंगल से गिरफ्तार किया गया है।

किशनपुर से कई बार अवैध गन फैक्ट्री का उद्भेदन किया जा चुका है। पुलिस कप्तान धनंजय कुमार सिंह को गुप्त सूचना मिली थी। इसी के आधार पर एक छापेमारी टीम का गठन किया गया था।

शुक्रवार को मधुपुर थाना में पत्रकारों को इंस्पेक्टर इंचार्ज रामदयाल मुंडा ने बताया कि एसआर डालमिया रोड स्थित बीयर बार में नववर्ष के अवसर पर ताबड़तोड़ फायरिंग और हथियार तस्करी मामले में गिरफ्तार फुलची निवासी एंकर दास और उस्मान अंसारी मिलकर इन दिनों अवैध हथियार निर्माण और तस्करी का धंधा कर रहे थे। बीयर बार में हंगामा करने और फायरिंग करने के मामले में भी उस्मान आरोपी है।

उस्मान अंसारी पर मधुपुर, मार्गोमुंडा और चितरा थाना में आर्म्स एक्ट विस्फोटक पदार्थ अधिनियम सहित संज्ञेय अपराधिक मामलों से संबंधित कुल आठ मामले दर्ज है।

पूर्व में उस्मान अंसारी अंतर प्रांतीय अपराधियों के साथ मिलकर अवैध हथियार निर्माण और तस्करी का धंधा करता था।

फिलहाल वह फूलची निवासी एंकर दास के साथ मिलकर अवैध हथियार निर्माण और तस्करी के धंधे में संलिप्त है।

उस्मान ने पूछताछ के दौरान पुलिस को कई महत्वपूर्ण सुराग दिए हैं। हथियार निर्माण के बाद एंकर और उस्मान ऊर्फ अरमान अपराधियों को हथियार बेचने का काम करते हैं।

जिन अपराधियों को उस्मान और एंकर ने अवैध पिस्तौल की बिक्री की है उन अपराधियों की पहचान कर पुलिस कार्रवाई करेगी।

कई लोगों ने वर्चस्व स्थापित करने के लिए या दिखावे के लिए भी पिस्तौल खरीद कर रखा है। ऐसे लोगों की पहचान कर पुलिस अग्रसर कार्रवाई करेगी।

हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को किसी भी दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
Back to top button