झारखंड

प्रेमिका ने साथ जाने से किया इनकार, तो सनकी प्रेमी ने युवती और उसकी मां पर पेट्रोल डाल लगा दी आग

Dumka Love Story: दुमका (Dumka) जिले में एक बार फिर सनकी प्रेमी ने प्रेमिका और उसकी मां पर Petrol डाल आग लगा दी। घटना मसलिया थाना क्षेत्र स्थित सीतासाल की है।

बताया जताा है कि सुनीराम किस्कू (Suniram Kisku) नामक एक व्यक्ति ने अपनी प्रेमिका मेरिका हेंब्रम को अपने घर चलने की ज़िद करने लगा। इस प्रपोजल को प्रेमिका नहीं मानी तो सोमवार की देर रात प्रेमी घर पहुंच दोनों पर पेट्रोल डाल आग लगी दी। प्रेमिका मेरिका अपनी मां बड़की मुर्मू के साथ सो रही थी। दोनों आग की चपेट में आने से बुरी तरह झुलस गई। गंभीर हालत में दुमका के फूलो झानो मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसका इलाज चल रहा है।

आरोपी पुलिस कर रही पूछताछ

वहीं मसलिया (Masaliya) थाना पुलिस त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपित सुनीराम किस्कू को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी सुनीराम किस्कू दो सप्ताह पहले प्रेमिका को वापस ले जाने आया तो उसने साथ जाने से इनकार कर दिया। परिजनों के अनुसार साथ जाने से मना करने पर सुनीराम ने जान से मारने की धमकी दी थी। उसके बाद वह चला गया। फिर सोमवार रात पहुंचकर घटना को अंजाम दिया।

ट्रेनी DSP आकाश भारद्वाज ने बताया कि गिरफ्तार सुनीराम ने अपना जुर्म स्वीकार किया है। फिलहाल पूछताछ की जा रही है। इसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

प्रेमी पहले से है शादीशुदा

जानकारी के अनुसार सीतासाल गांव की रहने वाली मेरिका हेंब्रम की शादी बगल के ही सुपाईडीह गांव में हुई थी, जिसमें उसे एक पुत्र और पुत्री भी हुई। मेरिका के पति की बीमारी से मौत हो जाने के बाद दोनों बच्चों को ससुराल में ही छोड़ वापस अपने मां के घर सीतासाल गांव आ गई।

काम धाम के सिलसिले में मेरिका केरल पहुंची वहां चाय बगान में काम के दौरान असम के बोगाईगांव निवासी सुनीराम किस्कू के साथ जान पहचान हु। दोनों के बीच हुए जान पहचान प्रेम प्रसंग में बदल गया। सुनीराम प्रेमिका को अपने साथ असम स्थित घर ले गया, जहां उसे पता चला कि उसका प्रेमी पहले से शादीशुदा है। इसके बाद वापस दुमका लौट गई। दुबारा जब प्रेमी लेने पहुंचा, तो यह कहते हुए साथ जाने इंकार कर दी कि वह पहले से शादीशुदा है। इसके बाद प्रेमी घटना को अंजाम दिया।

इससे पहले भी दुमका में पेट्रोल कांड की हुई हैं घटनाएं

उल्लेखनीय है कि वर्ष 2022 में दुमका में पेट्रोल कांड की तीन घटना घटनाएं हुई थीं, जिसमें तीन युवतियों की मौत हुई थी। पहली घटना नगर थाना क्षेत्र की थी, दूसरी जरमुंडी थाना क्षेत्र जबकि तीसरी घटना गोपीकान्दर (Gopikandar) थाना क्षेत्र की थी। इन तीनों मामले में पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था। वर्तमान में तीनों मामला न्यायिक प्रक्रिया के अधीन है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker