झारखंड

भानु के घर से मिले कई दस्तावेज हेमंत के दिल्ली आवास पर रेड के दौरान मिले, अब…

ED Raid on Bhanu Pratap Prasad’s House: पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) और बरियातू के बड़गाईं अंचल के राजस्व निरीक्षक (हल्का कर्मचारी) भानु प्रताप प्रसाद (Bhanu Pratap Prasad) के जमीन के दस्तावेज से संबंधित कई कागजात ED को मिले हैं। ED को भानु प्रताप प्रसाद के आवास से मिले दस्तावेज से संबंधित कई कागजात ED को हेमंत सोरेन के दिल्ली आवास पर छापेमारी के दौरान मिले हैं।

ED इस नये तथ्य पर भी अनुसंधान कर रहा है। इसकी जानकारी ED ने हेमंत सोरेन को सात दिनों की रिमांड पर मांगे जाने के दौरान बुधवार को कोर्ट को दी है। हालांकि, Hemant Soren की ओर से रिमांड का विरोध करते हुए महाधिवक्ता राजीव रंजन ने ED के विशेष न्यायाधीश दिनेश राय (Dinesh Rai) की कोर्ट को बताया था कि रिमांड के दौरान ED हेमंत सोरेन को बेसमेंट में रख रही है, जहां खिड़की नहीं है।

दिन-रात सुरक्षा कर्मियों का कड़ा पहरा उनके ऊपर लगा रहता है। गिरफ्तारी के पूर्व भी आठ-आठ घंटे दो बार ED उनसे पूछताछ कर चुकी है। इसके बाद पांच दिन में 120 घंटा पूछताछ कर चुकी है। इसलिए अब ED को और रिमांड पर हेमंत को ना दिया जाये।

ट्रांसफर पोस्टिंग से संबंधित WhatsApp Chat भी मिला

इस पर ED की ओर से बताया गया कि हेमंत सोरेन की सुरक्षा को लेकर ED ने काफी पुख्ता इंतजाम किये हैं। उनके कमरे में एसी भी लगा दिया गया है। ED की ओर से कोर्ट को Hemant Soren और व्यवसायी विनोद सिंह के साथ Transfer Posting से संबंधित WhatsApp Chat भी मिला है।

व्हाट्सएप चैट में IAS अधिकारियों के ट्रांसफर पोस्टिंग के सबूत ED को मिले है। हालांकि, कोर्ट ने ED और महाधिवक्ता राजीव रंजन का पक्ष सुनने के बाद हेमंत सोरेन (Hemant Soren) को पांच दिनों की और रिमांड ED को देने की अनुमति दी है।

उल्लेखनीय है कि ED ने हेमंत सोरेन (Hemant Soren) को 31 जनवरी की रात गिरफ्तार (Arrested) किया था। इसके बाद 1 फरवरी को हेमंत सोरेन को ED ने कोर्ट में पेश किया था।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker