भारत

ECI ने 5 राज्यों के 8 DM और 12 SP का किया ट्रांसफर, झारखंड, बिहार और…

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) से पहले चुनाव आयोग ने बड़ा एक्शन लिया है। आयोग ने मंगलवार को पांच राज्यों के 8 डीएम और 12 SP का तबादला कर दिया है।

Election Commission India: लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) से पहले चुनाव आयोग ने बड़ा एक्शन लिया है। आयोग ने मंगलवार को पांच राज्यों के 8 DM और 12 SP का तबादला कर दिया है।

जिन पांच राज्यों के लिए चुनाव आयोग (Election Commission) ने यह एक्शन लिया है, उनमें असम, बिहार, झारखंड, ओडिशा और आंध्र प्रदेश के नाम हैं। इस संबंध में चुनाव आयोग की तरफ से नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है।

चुनाव आयोग ने बिहार के नवादा और भोजपुर के DM और SP को हटा दिया है। इसके अलावा असम के उदलगुड़ी के जिलाधिकारी का Transfer करने का आदेश दिया है।

वहीं, ओडिशा के दो जिलाधिकारियों, पांच पुलिस अधीक्षकों और एक पुलिस महानिरीक्षक समेत आठ अफसरों का तबादला किया गया है।

इसके साथ ही चुनाव आयोग ने झारखंड के देवघर जिले के SP अजीत पीटर डुंगडुंग का तबादला कर दिया है। वहीं, रांची (ग्रामीण) SP, पलामू के DIG और दुमका के आईजी के खाली पदों को भरने के लिए अफसरों के नाम मांगे हैं।

चुनाव आयोग के आदेश के अनुसार, आंध्र प्रदेश में तीन DEO और पांच SP का तबादला किया गया है। लेकिन, सबसे ज्यादा नाम आंध्र में गुंटूर रेंज के आईजी जी पाला राजू का है।

गुंटूर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की रैली के दौरान अव्यवस्था का आरोप जी पाला राजू पर लगा था। इसके बाद BJP की तरफ से उनके खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई गई थी।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker