भारत

चुनाव आयोग का खरगे को निर्देश, सोनिया गांधी के बयान वाले ट्वीट…

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे (Mallikarjun Kharge) से Sonia Gandhi  के हवाले से कर्नाटक की संप्रभुता संबंधी टिप्पणी पर चुनाव आयोग ने पार्टी की सोशल मीडिया पोस्ट पर स्पष्टीकरण देने और उसमें सुधार करने को कहा।

चुनाव आयोग का पत्र 6 मई को INC के आधिकारिक ट्विटर हैंडल (Twitter handle) पर दिखाई देने वाले एक ट्वीट के संबंध में भाजपा द्वारा एक शिकायत किये जाने के बाद भेजा गया है।

भाजपा ने अपनी शिकायत में कहा कि कर्नाटक भारत संघ (Karnataka Union of India) में एक बहुत ही महत्वपूर्ण राज्य है और भारत संघ के राज्य की संप्रभुता की रक्षा करने का कोई भी आह्वान अलगाव के आह्वान के समान है और यह खतरनाक और घातक परिणामों से भरा हुआ है।

भाजपा ने चुनाव आयोग को दी अपनी शिकायत में यह भी आरोप लगाया कि ट्वीट पंजीकरण (Tweet Registration) के समय राजनीतिक दलों द्वारा जनप्रतिनिधित्व कानून का उल्लंघन है।

चुनाव आयोग का खरगे को निर्देश, सोनिया गांधी के बयान वाले ट्वीट...-Election Commission's instructions to Kharge, tweets containing Sonia Gandhi's statement...

 

अध्यक्ष ने 6.5 करोड़ कन्नड़ लोगों को एक कड़ा संदेश दिया

पत्र में कहा गया है कि उपरोक्त के मद्देनजर आपसे सोशल मीडिया पोस्ट (Social Media Post) के संबंध में स्पष्टीकरण देने और सुधार के उपाय करने का अनुरोध किया जाता है, जिसे INC Twitter Handle पर कांग्रेस संसदीय दल अध्यक्ष के हवाले से डाला गया है। कांग्रेस की पूर्व प्रमुख सोनिया गांधी वर्तमान में कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष हैं।

चुनाव आयोग का खरगे को निर्देश, सोनिया गांधी के बयान वाले ट्वीट...-Election Commission's instructions to Kharge, tweets containing Sonia Gandhi's statement...

कांग्रेस ने हुबली में एक चुनावी रैली में सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) के भाषण का जिक्र करते हुए एक Tweet में कहा था कि कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष ने 6.5 करोड़ कन्नड़ लोगों को एक कड़ा संदेश दिया। पार्टी ने उनकी तस्वीर भी साझा की, जिसमें वह जनसभा को संबोधित करती दिख रही हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker