झारखंड

गुमला में हाथियों ने दो घरों को तोड़ा

गुमला जिले के कामडारा (Kamdara ) प्रखंड के सरिता गड़हा टोली गांव में रविवार अहले सुबह करीब तीन बजे एक जंगली हाथी (Wild Elephant) ने उत्पात मचाते हुए सुरजू कोंगाड़ी और मगदली कोंगाड़ी के मकान को पूरी तरह से ध्वस्त कर दिया ।

Gumla Elephants Destroyed Houses: गुमला जिले के कामडारा (Kamdara ) प्रखंड के सरिता गड़हा टोली गांव में रविवार अहले सुबह करीब तीन बजे एक जंगली हाथी (Wild Elephant) ने उत्पात मचाते हुए सुरजू कोंगाड़ी और मगदली कोंगाड़ी के मकान को पूरी तरह से ध्वस्त कर दिया ।

सड़क के दूसरे भाग में स्थित यहां मात्र दो ही कच्चा खपड़ैल मकान स्थित है । दोनों मकानों को हाथी ने पूरी तरह से क्षतिग्रस्त कर दिया । जिसके कारण घरों के अंदर रखे सभी घरेलू सामान व अनाज बर्बाद हो गया ।

अब दोनों पीड़ित परिवार वालों के समक्ष रहने की समस्या उत्पन्न हो गई है । सरिता पंचायत में कुल 18 टोली है । सरिता व गोहराम के बीहड़ जंगल सारंडा को जोड़ता है और सरिता पंचायत के करीब सभी गांव – टोली जंगल से घिरे हैं । इसके कारण सालो भर इस इलाके में जंगली हाथियों का आना-जाना लगा रहता है ।

मकानों को क्षतिग्रस्त वाला हाथी अभी गोहराम जंगल में शरण ले रखा है। घटना की जानकारी मिलने पर पंचायत के मुखिया Birendra Surin ने हरसंभव मदद का भरोसा देते हुए मामले से वन विभाग बसिया को अवगत कराया है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker