भारत

राहुल गांधी के बयान को उदयपुर की घटना से जोड़ने के आरोप में प्राथमिकी

शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि एंकर रोहित रंजन ने अपने शो DNA में राहुल गांधी के एक बयान को गलत तरीके से प्रसारित किया

जयपुर: कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के वायनाड वाले बयान को उदयपुर की घटना से जोड़कर पेश किए जाने के मामले में ज़ी टीवी के एंकर रोहित रंजन, भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता राज्यवर्धन राठौड़, सेना के मेजर सुरेन्द्र पूनिया और उत्तर प्रदेश के विधायक कमलेश सैनी समेत कई अन्य व्यक्तियों के खिलाफ शनिवार रात मामला दर्ज किया गया है।

जयपुर के बनीपार्क थाने में कांग्रेस नेता राम सिंह (Ram Singh) ने भारतीय दंड संहिता की धारा 504, 505, 153ए, 295ए, 120बी IPC तथा IT एक्ट 2000 की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज करवाया गया है।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) द्वारा चैनल की आलोचना करने के कुछ घंटों के बाद मामला दर्ज करवाया गया।

शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि एंकर रोहित रंजन ने अपने शो DNA में राहुल गांधी के एक बयान को गलत तरीके से प्रसारित किया।

राहुल गांधी ने अपने निर्वाचन क्षेत्र केरल के वायनाड (Wayanad) के कार्यालय में तोड़फोड़ के संदर्भ में बयान दिया था जबकि इसे उदयपुर की घटना से जोड़ा गया।

उदयपुर में एक दर्जी की दो मुस्लिम लोगों ने मंगलवार को चाकू से हमला कर नृशंस हत्या (Murder) कर दी थी। उन्होंने कहा कि मीडिया समूह द्वारा सांसद राज्यवर्धन राठौड, सेना के मेजर सुरेन्द्र पूनियां, कमलेश सैनी के साथ एक साजिश के तहत किया गया था।

चैनल ने राहुल गांधी की बयान को गलत तरीके से उदयपुर की घटना से जोड़ा

जिन्होंने राजनीतिक लाभ लेने और लोगों की भावनाओं को भड़काने के लिये क्लिप को ट्विटर (Twitter) पर साझा किया था।

इससे पहले दिन में मुख्यमंत्री ने गलत रिपोर्ट प्रसारण करने के लिये चैनल की आलोचना करते हुए कहा था कि चैनल ने राहुल गांधी की वायनाड की घटना के बयान को गलत तरीके से उदयपुर (Udaipur) की घटना से जोड़ा।

गहलोत ने कहा कि ‘’राहुल गांधी ने उनके वायनाड स्थित ऑफिस में हुई तोड़फोड़ के आरोपियों के बारे में कहा था कि वे बच्चे हैं, उन्हें माफ कर देना चाहिये।

लेकिन ज़ी टीवी (Zee Tv) ने चला दिया कि उदयपुर में जिन्होंने कत्ल किया है उनके बारे में राहुल गांधी कह रहे हैं कि बच्चे हैं, इनको माफ कर देना चाहिए।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker