रांची में जेपी नड्डा, स्मृति ईरानी, संबित पात्रा पर दर्ज कराइ गई प्राथमिकी

रांची: रांची के कोतवाली थाने में झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे ने बुधवार को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित अन्य नेताओं के खिलाफ की शिकायत दर्ज करायी है।

दर्ज शिकायत में कहा गया है कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के अनुसंधान विभाग का जाली लेटरहेड बनाकर झूठी और मनगढ़ंत सामग्री छापकर कांग्रेस की छवि को नुकसान पहुंचाने का आरोप लगाया गया है।

पार्टी के प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ रामेश्वर उरांव के निर्देशानुसार प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता आलोक कुमार दुबे ने कोतवाली थाने में शिकायत दर्ज कराते हुए कानूनी धाराओं के तहत कारवाई करने की मांग की है।

प्राथमिकी दर्ज करने के बाद आलोक दुबे ने कहा कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री बीएल संतोष समेत अन्य व्यक्तियों ने अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के अनुसंधान विभाग का जाली लेटरहेड बनाया।

उसके बाद उस पर झूठी व मनगढ़ंत सामग्री छापकर इसे सोशल मीडिया के माध्यम से प्रसारित कर देश में सांप्रदायिक विद्वेष और आशांति पैदा करने, हिंसा बढ़ाने, नफरत को हवा देने तथा फर्जी खबर फैलाने का काम किया।

मौके पर केशव महतो कमलेश समेत अन्य मौजूद थे। इस मामले में थाना प्रभारी शैलेश कुमार ने बताया कि पूरे मामले की जांच की जा रही है।

हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को किसी भी दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
Back to top button