झारखंड

रांची अपर बाजार में लगी आग आठ घंटे की मशक्कत के बाद बुझी, आग लगने के कारणों की जांच शुरू

न्यूज़ अरोमा रांची: राजधानी रांची के अपर बाजार में वेस्ट मार्केट स्थित डिस्पोजेबल बर्तन दुकान में रविवार की रात लगी आग के कारणों की जांच शुरू हो गई है। पुलिस की एक टीम सोमवार की सुबह मौके पर पहुंची। हालात का जायजा लिया। आग लगने के कारणों की जांच शुरू कर दी गई है।

देर रात लगी इस आग पर काबू पाने में फायर ब्रिगेड को काफी मशक्कत करनी पड़ी। आग बुझाने में करीब आठ घंटे का वक्त लग गया। सुबह तक धूएं का गुबार उठा रहा था। इससे पहले देर रात आग बुझाने में एक दर्जन दमकल वाहनों को पहुंचना पड़ा। सोमवार की सुबह सैकड़ों की संख्या में लोग घटनास्थल पर पहुंचे।

सोमवार की सुबह मलबे हटाने का काम शुरू किया गया। अचानक लगी आग से लाखों के डिस्पोजल बर्तन जलकर राख हो गए। आग ने भीषण रूप ले लिया था, इससे देर रात तक आग जलती रही। जहां देर रात तक आग बुझाने का प्रयास किया गया। इससे काफी हद तक आग पर काबू पा लिया गया था।

आशंका जताई जा रही है कि किसी पटाखे की वजह से आग पकड़ ली हो। कुछ लोग शॉर्ट सर्किट को भी आग का कारण बता रहे थे। इस आगलगी में दुकान में रखा लाखों का नुकसान हुआ है। हालांकि सोमवार को मामले में कोतवाली थाने में कोई लिखित शिकायत दर्ज नहीं कराई गई थी।

पूरी तरह से आग नहीं बुझाई जा सकी थी। आसपास के लोग भी अपने अपने घरों से मोटर का कनेक्शन जोड़ कर आग बुझाने में जुटे थे और दमकल वाहन को भी पानी की सप्लाई कर रहे थे। आग लगने की वजह स्पष्ट नहीं हो पाई है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker