विदेश

COVID-19 के बाद Chennai और Jaffna के बीच उड़ानें लगभग 3 साल बाद फिर से शुरू

कोलंबो: COVID-19 महामारी के कारण लगभग तीन साल का ब्रेक खत्म होने के बाद उत्तरी श्रीलंका (Northern Sri Lanka) में चेन्नई (Chennai) और पलाली के बीच उड़ानें सोमवार को फिर से शुरू हो गईं।

हवाई यात्रा को फिर से शुरू करते हुए चेन्नई इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Chennai International Airport) से एक फ्लाइट सोमवार सुबह 10.50 बजे पलाली के जाफना इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Jaffna International Airport) पहुंची और 11.30 बजे चेन्नई के लिए रवाना हुई।

श्रीलंकाई नागरिक उड्डयन प्राधिकरण (Sri Lankan Civil Aviation Authority) के अनुसार, दो गंतव्यों के बीच हर सप्ताह चार उड़ानें संचालित की जानी हैं और भविष्य में यात्राओं की संख्या बढ़ाई जानी है।

अध्यक्ष भविष्य में उड़ानों की संख्या बढ़ाने की योजना बना रहे

नागरिक उड्डयन प्राधिकरण (CAA) के अध्यक्ष मेजर जनरल जीए चंद्रसिरी (GA Chandrasiri) ने मीडिया को बताया, भारत की एलायंस एयर के चेन्नई से जाफना जाने और वापस आने के लिए लगभग छह महीने की चर्चा के बाद सुविधाओं की व्यवस्था की गई है।

अध्यक्ष ने कहा, हम भविष्य में उड़ानों की संख्या बढ़ाने की योजना बना रहे हैं।

प्रत्येक सोमवार, मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को सीधी उड़ान संचालन के लिए ATR 72 विमानों का उपयोग किया जाना है।

एलायंस एयर ने एक बयान में कहा, अपने पड़ोसी देशों से जुड़ने के विजन से, हमारा प्रयास है कि हम अपने सभी पड़ोसियों को उनके निकटतम सिटी हब के साथ बेहतर हवाई संपर्क प्रदान करें।

प्री-कोविड, एलायंस एयर ने इस वाणिज्यिक अंतरराष्ट्रीय उड़ान का संचालन किया है। एलायंस एयर (Alliance Air) भारत सरकार के समर्थन से इस उड़ान संचालन को फिर से शुरू करेगी।

एयरलाइन ने कहा…

एयरलाइन ने कहा, यह उड़ान कई मायनों में खास है। एलायंस एयर की पहली अंतरराष्ट्रीय यात्रा होने के अलावा, इसने 41 साल के अंतराल के बाद चेन्नई को जाफना से जोड़ा है।

दिल्ली, कोयंबटूर, अहमदाबाद, हैदराबाद, बैंगलोर, मुंबई, दुबई, त्रिवेंद्रम और मस्कट से चेन्नई आने वाले यात्रियों के पास जाफना से हवाई यात्रा को और अधिक सुविधाजनक बनाने का विकल्प है।

इस साल जनवरी में राष्ट्रीय वाहक के विनिवेश और टाटा समूह (Tata Group) को सौंपने तक एयरलाइन पहले एयर इंडिया (Air India) की सहायक कंपनी थी।

जाफना और श्रीलंका के उत्तरी प्रायद्वीप में रहने वाले बहुसंख्यक तमिलों के चेन्नई और तमिलनाडु राज्य के साथ ऐतिहासिक, सांस्कृतिक और धार्मिक संबंध हैं। श्रीलंकाई और भारतीय दोनों ही दोनों गंतव्यों के बीच यात्रा (Travel) करते हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker