भारत

जम्मू-कश्मीर घाटी में सुरक्षाबलों ने चार आतंकी मार गिराए, कुपवाड़ा में तीन गिरफ्तार

रविवार दोपहर सुरक्षाबलों को कुपवाड़ा में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी, इस पर पुलिस, सेना की 28 आरआर और सीआरपीएफ के जवानों ने संयुक्त रूप से इलाके में तलाशी अभियान चलाया

जम्मू: जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) घाटी में सुरक्षाबलों ने दो अलग-अलग मुठभेड़ों में चार आतंकियों को मार गिराया है।

कुपवाड़ा में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को गिरफ्तार भी किया है। कुपवाड़ा और कुलगाम में अभी भी सुरक्षाबलों की आतंकियों से मुठभेड़ चल रही है।

रविवार दोपहर सुरक्षाबलों (security forces) को कुपवाड़ा में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। इस पर पुलिस, सेना की 28 आरआर और सीआरपीएफ के जवानों ने संयुक्त रूप से इलाके में तलाशी अभियान चलाया।

इस दौरान आतंकियों ने सुरक्षाबलों को अपने पास आता देख उन पर फायरिंग शुरू कर दी। जिसके जवाब में सुरक्षाबलों ने भी जवावी फायरिंग शुरू कर दी।

मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो आतंकी को मार गिराया। एक आतंकी की पहचान लोलाब निवासी शौकत अहमद के रूप में हुई है।

कुपवाड़ा जिले में दूसरी मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने डीएचपोरा इलाके में भी दो आतंकियों को मार गिराया है। रविवार को आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने बताया कि रविवार सुबह कुपवाड़ा पुलिस और सेना ने मिलकर लोलाब घाटी में दो पाकिस्तानी आतंकवादियों को मार गिराया है।

अब 2 से 3 आतंकियों के छिपे होने की संभावना है। उन्होंने बताया कि हम ऑपरेशन की मॉनिटर कर रहे हैं। माना जा रहा है कि अभी और आतंकी सुरक्षाबलों के घेरे में फंसे हुए हैं। सुरक्षाबलों का अभियान जारी है।

पुलिस ने तीनों को कर लिया है गिरफ्तार

रविवार को ही की वांगम क्रासिंग पर पुलिस, 92 CRPF और सेना की 32 RR के जवानों को वहां से गुजर रहे तीन लोगों पर शक हुआ।

तीनों को रोककर जब उनकी तलाशी ली गई तो तीनों के पास से एक पिस्तौल, मैगजीन, आठ कारतूस और दो हैड ग्रेनेड बरामद हुए।

पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर लिया। इनकी पहचान नाजीम अहमद भट, सिराज दीन खान और आदिल गुल के रूप में की गई है। पुलिस के मुताबिक यह तीनों आतंकी संगठन (Terrorist organization) अलबदर के लिए काम करते हैं।

IGP कश्मीर ने बताया कि माना जा रहा है कि कुपवाड़ा जिले की मुठभेड़ में सुरक्षाबलों के घेरे में अभी और आतंकी फंसे हुए हैं। खबर लिखे जाने तक सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है।