विदेश

कैबिनेट बैठक में गैबॉन के विदेश मंत्री को हार्ट अटैक, अस्पताल में हुई मौत

लिबरविले: मध्य अफ्रीकी देश गैबॉन (Gabon) के विदेश मंत्री (Foreign Minister) माइकल मौसा एडमो (Michael Moussa Adamo) की शनिवार को मृत्यु हो गयी।

एडमो कैबिनेट बैठक (Cabinet Meeting) में भाग ले रहे थे। बैठक के दौरान ही उन्हें हार्ट अटैक (Heart Attack) हुआ और अस्पताल में उनकी जान चली गयी।

मीडिया रिपोर्ट (Media Reports) के मुताबिक गैबॉन के 62 वर्षीय विदेश मंत्री माइकल मौसा एडमो कैबिनेट बैठक में बैठे ही थे कि अचानक उन्हें अपनी तबीयत नासाज महसूस हुई।

उन्हें Gabon के सैन्य अस्पताल (Military Hospital) ले जाया गया, जहां पता चला कि उन्हें हृदयाघात हुआ था। हार्ट अटैक के कारण उनकी हालत बिगड़ी थी। बाद में इलाज के दौरान एडमो का निधन हो गया।

कैबिनेट बैठक में गैबॉन के विदेश मंत्री को हार्ट अटैक, अस्पताल में हुई मौत

वह सबसे पहले एक मित्र फिर एक वफादार राजनेता थे- Odimba

गैबॉन के राष्ट्रपति अली बोंगो ओडिम्बा (Ali Bongo Odimba) के बेहद करीबी माने जाने वाले एडमो के निधन के बाद गैबॉन में शोक की लहर व्याप्त हो गयी।

राष्ट्रपति ओडिम्बा (President Odimba) ने एक ट्वीट में उन्हें एक महान राजनयिक और एक वफादार दोस्त बताते हुए गैबॉन के लिए एक बड़ी क्षति बताया।

उन्होंने लिखा कि विदेश मंत्री माइकल मौसा एडमो आज हमें छोड़कर चले गए। वह एक बहुत महान राजनयिक, एक सच्चे राजनेता थे। मेरे लिए, वह सबसे पहले एक मित्र फिर एक वफादार राजनेता थे। जिन्हें मैं हमेशा चाहता था।

कैबिनेट बैठक में गैबॉन के विदेश मंत्री को हार्ट अटैक, अस्पताल में हुई मौत

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने ट्वीट कर दुःख व्यक्त किया

भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर (S Jaishankar) ने शनिवार को सोशल मीडिया (Social Media) पर ट्वीट कर गैबॉन के विदेश मंत्री माइकल मौसा एडमो के असामयिक निधन पर दुःख व्यक्त किया जिन्हें उन्होंने ‘भारत का मित्र’ कहा।

जयशंकर ने ट्वीट किया कि गैबॉन के विदेश मंत्री और भारत के मित्र, माइकल मौसा एडमो के निधन के बारे में सुनकर सदमे में हूं। इस असामयिक नुकसान के लिए उनके परिवार और गैबॉन सरकार के प्रति संवेदनाएं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker