टेक्नोलॉजी

24 घंटे में Google ने लिया यूटर्न, शादी संबंधी भारतीय ऐप्स को कर दिया बहाल, अब…

सर्विस चार्ज भुगतान विवाद के नाम पर Google ने अपने प्ले स्टोर (Play Store) से कुछ लोकप्रिय भारतीय App को हटा दिया था। 24 घंटे में U Turn लेते हुए कंपनी ने फिर से शनिवार को बहाल कर दिया।

Google Play Store Update: सर्विस चार्ज भुगतान विवाद के नाम पर Google ने अपने प्ले स्टोर (Play Store) से कुछ लोकप्रिय भारतीय App को हटा दिया था। 24 घंटे में U Turn लेते हुए कंपनी ने फिर से शनिवार को बहाल कर दिया।

Google Play Store Update

इनमें शादी डॉट कॉम, नौकरी डॉट कॉम और 99 एकड़ जैसे App शामिल हैं। सरकार ने Google से स्पष्ट कहा था कि ऐप को हटाने की मंजूरी नहीं दी जा सकती।

भारतीय ऐप हटाना हमें नामंजूर

Google Play Store Update

इन्फो एज के संस्थापक संजीव बिखचंदानी ने एक्स पर पोस्ट किया, इन्फो एज के ऐप अब ऐप मार्केटप्लेस में वापस आ गए हैं। इससे पहले, केंद्रीय मंत्री Ashwini Vaishnav ने कहा कि Google Play Store से भारतीय ऐप हटाना हमें नामंजूर है।

Startup भारतीय अर्थव्यवस्था की कुंजी हैं और उनके भाग्य का फैसला किसी बड़ी प्रौद्योगिकी कंपनी पर नहीं छोड़ा जा सकता। भारत सरकार की नीति बहुत स्पष्ट है।

हमारे Startup को वह सुरक्षा मिलेगी, जिसकी उन्हें जरूरत है। मैंने पहले ही गूगल से बात की है। मैंने उन ऐप डेवलपर से भी बात की है, जिन्हें हटाया गया है।

गूगल ने प्ले स्टोर से 10 भारतीय कंपनियों के ऐप हटा दिए

गूगल ने शुक्रवार को प्ले स्टोर से शादी डॉट कॉम, Bharat Matrimony समेत 10 भारतीय कंपनियों के ऐप हटा दिए थे। इस मामले में Google का कहना था कि ये कंपनियां बिक्री पर लागू प्ले स्टोर सेवा शुल्क का भुगतान नहीं कर रही हैं। इसी कारण से उक्त ऐप्स पर रोक लगाई गई थी।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker