खेल

वेस्टइंडीज क्रिकेट के मेंटॉर बने महान बल्लेबाज ब्रायन लारा

सेंट जोंस: क्रिकेट वेस्टइंडीज ने महान बल्लेबाज ब्रायन लारा (Brian Lara) को अपनी सभी अंतर्राष्ट्रीय टीमों का मेंटॉर बनाया है। वह बोर्ड की एकेडमी का भी काम-काज देखेंगे।

बोर्ड के क्रिकेट निदेशक जिमी एडम्स (Jimmy Adams) ने कहा, “लारा सभी कोचों की मदद करेंगे और खिलाड़ियों को तकनीकी सलाह देंगे, ताकि उनका खेल सुधर सके।

वेस्टइंडीज क्रिकेट के मेंटॉर बने महान बल्लेबाज ब्रायन लारा -Great batsman Brian Lara becomes mentor of West Indies cricket

 

लारा के कार्यकाल का अभी समय निर्धारित नहीं

वनडे विश्व कप (ODI World Cup) को देखते हुए उनकी नियुक्ति बहुत महत्वपूर्ण है। हमें पूरी उम्मीद है कि उनके निर्देशन में हमारी टीमें अच्छा करेंगी।”

लारा ने इससे पहले टीम के कोचों और खिलाड़ियों के साथ ऑस्ट्रेलिया (Australia) में समय बिताया था और उन्हें पूरा विश्वास है कि वह खिलाड़ियों को मानसिक और रणनीतिक रूप से मदद कर सकेंगे।

लारा जिम्बाब्वे में वेस्टइंडीज के टेस्ट दल के साथ जुड़ चुके हैं। वह T20 World Cup  में टीम के खराब प्रदर्शन के कारणों की जांच करने वाली कमेटी के सदस्य भी हैं।

लारा के कार्यकाल का अभी समय निर्धारित नहीं है, लेकिन माना जा रहा है कि वह इस साल में होने वाले वनडे विश्व कप तक इस पद पर जरूर रहेंगे।

वेस्टइंडीज क्रिकेट के मेंटॉर बने महान बल्लेबाज ब्रायन लारा -Great batsman Brian Lara becomes mentor of West Indies cricket

उन्होंने 34 टेस्ट शतक और 48 अर्धशतक बनाये

हालांकि इस दौरान वह IPL में सनराइजर्स हैदराबाद के मुख्य कोच बने रहेंगे।

क्रिकेट इतिहास के महानतम बल्लेबाजों में शुमार लारा ने 17 वर्षों के अपने करियर में 131 टेस्टों में 11,953 रन और 299 वनडे में 10,405 रन बनाये।

उन्होंने 34 टेस्ट शतक और 48 अर्धशतक बनाये। उनके नाम नाबाद 400 रन का भी World Record  है। वनडे में उन्होंने 19 शतक और 63 अर्धशतक बनाये।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker