झारखंड

विधानसभा में भिड़ गए स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता और सरयू राय, सदन में बैठे थे सीएम हेमंत सोरेन, ट्रांसफर-पोस्टिंग…

रांची: झारखंड विधानसभा (Jharkhand Assembly) के बजट सत्र (Budget Session) में गुरुवार को वरिष्ठ सदस्य सरयू राय (Saryu Rai) ने स्वास्थ्य विभाग के ट्रांसफर-पोस्टिंग में अनियमितता का सवाल उठाया।

इसके जवाब में उनके और स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता (Banna Gupta) के बीच नोकझोंक हो गई। सरयू राय ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग में ट्रांसफर-पोस्टिंग में कार्यपालिका नियमावली की धारा 3 और 4 का उल्लंघन हुआ है।

बन्ना ने मंत्री रहते सरयू पर भी लगाया आरोप

स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता (Banna Gupta) ने कहा कि परंपराओं के मुताबिक, ट्रांसफर-पोस्टिंग (Transfer Posting) हुई है। सरयू राय जो आज हम से सवाल कर रहे हैं, वह भी खाद्य आपूर्ति विभाग (Food Supply Department) के मंत्री रहे हैं।

उनके विभाग के पेपर हमारे पास हैं। उन्होंने भी कार्यपालिका नियमावली का उल्लंघन किया था। इस पर सरयू राय ने कहा कि लगता है मंत्री को कार्यपालिका नियमावली (Executive Manual) की अलग ही समझ है।

चर्चा नए मुख्यमंत्री का भी नाम आया

सरयू राय (Saryu Rai) ने कहा कि पदस्थापन के लिए CM का भी अनुमोदन नहीं लिया गया और कह दिया गया कि CM का अनुमोदन (CM Approval) ले लिया गया है।

सदन में CM भी बैठे हैं, वह चुनौती देते हैं कि अगर CM का अनुमोदन हो गया है तो बताएं। अगर कोई भी विभाग ऐसे CM और सचिव के आदेश से ऊपर हो जाएगा, तो कैसे चलेगा।

सरयू राय ने यह भी कहा कि लगता है मंत्री को कार्यपालिका नियमावली (Executive Manual) के बारे में समझ नहीं है, CM या कोई वरीय मंत्री उन्हें इसकी जानकारी दे दें।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker