झारखंड

कॉन्ट्रैक्ट के तहत कार्य करवाएगी HEC, जारी किया गया टेंडर

HEC प्रबंधन अब अपने महत्वपूर्ण कार्यो को पूरा करने के लिए Work Contract के आधार पर काम कराएगा। इसके लिए टेंडर भी जारी किया गया है।

HEC Management ; HEC प्रबंधन अब अपने महत्वपूर्ण कार्यो को पूरा करने के लिए Work Contract के आधार पर काम कराएगा। इसके लिए टेंडर भी जारी किया गया है।

टेंडर डालने की अंतिम तिथि 4 मई है बताते चलें जिस कंपनी को टेंडर मिलेगा, उसे अपने ही श्रमिकों से काम पूरा कराना होगा। फिलहाल HMBP के एक बड़े कार्यादेश को पूरा करने के लिए टेंडर निकाला गया गया है।

पहले भी कॉन्ट्रैक्ट के तहत हो चुके हैं कार्य

बताते चलें HEC में पहले भी इस तरह के वर्क कांट्रैक्ट के तहत कार्य करवाए जा चुके हैं। लेकिन, अभी HEC के सप्लाई श्रमिकों का टेंडर नवीकृत नहीं हुआ है। नया टेंडर भी नहीं निकला है।

ऐसे में सप्लाई श्रमिकों को प्लांटों में प्रवेश करने नहीं दिया जा रहा है। प्रबंधन का दावा है कि अगले सप्ताह तक सप्लाई श्रमिकों की Tender की प्रक्रिया भी पूरी कर ली जाएगी।

श्रमिकों का 22 माह का बकाया वेतन

Work Contract के तहत श्रमिकों से काम कराए जाने और नया टेंडर जारी नहीं किए जाने से सप्लाई श्रमिकों का रोष और बढ़ गया है।

पहले से ही आंदोलन कर रहे सप्लाई श्रमिकों ने सोमवार से आंदोलन और तेज करने की घोषणा की है। इन श्रमिकों ने प्रबंधन को सोमवार तक प्रबंधन से वार्ता कर श्रमिकों को प्लांटों के अंदर प्रवेश कराने, काम देने और 22 माह का बकाया वेतन देने की मांग की है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker