झारखंड

ED के कंप्लेन केस पर CJM के संज्ञान और समन को हेमंत ने दी चुनौती, हाई कोर्ट में…

शुक्रवार को पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) ने एनफोर्समेंट डायरेक्टरेट(ED) द्वारा दर्ज शिकायत वाद (कंप्लेन केस) पर रांची सिविल कोर्ट के CJM द्वारा संज्ञान और समन जारी करने के आदेश के खिलाफ High Court का दरवाजा खटखटाया है।

Hemant Soren in Jharkhand High Court: शुक्रवार को पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) ने एनफोर्समेंट डायरेक्टरेट(ED) द्वारा दर्ज शिकायत वाद (कंप्लेन केस) पर रांची सिविल कोर्ट के CJM द्वारा संज्ञान और समन जारी करने के आदेश के खिलाफ High Court का दरवाजा खटखटाया है।

ED के कंप्लेन केस पर सुनवाई करते हुए रांची CJM की कोर्ट ने अपने फैसले में कोर्ट ने प्रथम दृष्टया (प्राइमा फेसी) यह माना है कि हेमंत सोरेन ने ED के समन का उलंघन किया।

बता दें कि मनी लाउंड्रिंग (Money Laundering) के आरोपी पूर्व मुख्यमंत्री और बरहेट के विधायक हेमंत सोरेन के खिलाफ पिछले दिनों CJM कोर्ट ने संज्ञान लिया था और समन जारी किया था। इसे निरस्त करने के लिए हेमंत सोरेन ने हाइकोर्ट में याचिका दाखिल की है। ED 19 फरवरी को शिकायतवाद दर्ज कराई थी।

जमीन घोटाले से जुड़े मामले में ED ने हेमंत सोरेन को 10 समन जारी किया था। लेकिन, हेमंत सोरेन सिर्फ दो समन पर पेश हुए थे। आठ समन पर वह एजेंसी के समक्ष उपस्थित नहीं हुए थे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker