भारत

भारत ने पाकिस्तानी नागरिकों को अटारी-वाघा बॉर्डर से वापस भेजा

नई दिल्ली: नई दिल्ली (New Delhi) में पाकिस्तान उच्चायोग (Pakistan High Commission) ने शुक्रवार को बताया कि भारत (India) ने अटारी-वाघा सीमा (Attari-Wagah Border) के माध्यम से 17 पाकिस्तानी नागरिकों (Pakistani Citizens) को वापस भेज दिया, जो भारत की जेल में कैद थे।

बता दें कि भारत और पाकिस्तान ने इस महीने दोनों देशों के बीच लंबे समय से चले आ रहे समझौते के अनुरूप अपनी हिरासत में असैन्य कैदियों (Civilian Prisoners) और मछुआरों की सूचियों का आदान-प्रदान किया था।

17 पाकिस्तानी नागरिक को वापस पाकिस्तान भेजा गया

पाकिस्तान उच्चायोग ने एक ट्वीट (Tweet) करते हुए बताया कि पाकिस्तान के विदेश विभाग और भारतीय पक्ष के साथ घनिष्ठ समन्वय में, 17 पाकिस्तानी नागरिक जो भारत में कारावास के अधीन थे, उन्हें आज अटारी-वाघा सीमा के माध्यम से वापस लाया गया।

पाक उच्चायोग ने आगे कहा कि सजा पूरी कर चुके पाकिस्तानी कैदियों की शीघ्र वापसी के लिए हम अपने प्रयास जारी रखेंगे।

पाकिस्तान ने 51 भारतीय कैदियों की सूची साझा की

गौरतलब है कि 1 जनवरी को विदेश मंत्रालय (Foreign Ministry) ने बताया था कि भारत (India) ने वर्तमान में भारतीय हिरासत में 339 पाकिस्तानी नागरिक कैदियों और 95 पाकिस्तानी मछुआरों की सूची साझा की है।

इसी तरह पाकिस्तान ने अपनी हिरासत में 51 नागरिक कैदियों और 654 मछुआरों की सूची साझा की है, जो भारतीय हैं या भारतीय (Indian) माने जाते हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker