विदेश

सिडनी में लॉकडाउन को हटाना लगभग असंभव

सिडनी: न्यू साउथ वेल्स (एनएसडब्ल्यू) में एक साल से अधिक समय में पहली बार सोमवार को दैनिक कोविड मामलों में तीन अंकों की वृद्धि के बाद, ऑस्ट्रेलियाई प्रीमियर ग्लेडिस बेरेजिकेलियन ने कहा कि लॉकडाउन को सिडनी में इस सप्ताह हटाना लगभग असंभव है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने बेरेजिकेलियन के हवाले से यहां संवाददाताओं से कहा, जहां आंकड़े बढ़ रहे हैं वहां लॉकडाउन को हटाना, वास्तव में, लॉकडाउन से बाहर निकलना लगभग असंभव है।

राज्य ने सोमवार को स्थानीय रूप से अधिग्रहित 112 नए मामले दर्ज किए, जिससे नवीनतम प्रकोप में संक्रमण की कुल संख्या बढ़कर 678 हो गई।

यह पहली बार है कि पिछले साल अप्रैल से एनएसडब्ल्यू में एक ही दिन में 100 से अधिक मामले सामने आए हैं।

नए स्थानीय मामलों में, 48 मामलों में संक्रमण के स्रोत की जांच की जा रही है, जबकि 34 को समुदाय में प्रसारित किया गया था।

एनएसडब्ल्यू सरकार ने घोषणा की है कि वह अपने टीकाकरण अभियान को और तेज करेगी, एस्ट्राजेनेका खुराक को एनएसडब्ल्यू सामूहिक टीकाकरण क्लीनिक में 40 वर्ष से अधिक आयु के सभी लोगों के लिए उपलब्ध कराया जाएगा।

फेयरफील्ड, कैंटरबरी बैंकस्टाउन और लिवरपूल स्थानीय सरकारी क्षेत्रों में शिक्षकों और वृद्ध देखभाल कर्मचारियों को प्राथमिकता दी जाएगी जहां कोविड -19 संचरण की अधिक आशंका है।

एनएसडब्ल्यू ने संघीय सरकार से इस बारे में भी पूछा है कि अप्रयुक्त फाइजर टीकों को एनएसडब्ल्यू स्वास्थ्य केंद्रों पर पुनर्निर्देशित किया जाए।

इन परिवर्तनों को आने वाले हफ्तों में तीन नए सामूहिक टीकाकरण केंद्रों और एक बड़े टीकाकरण क्लिनिक के उद्घाटन के साथ पूरा किया जाएगा, जिससे राज्य भर में 100 एनएसडब्ल्यू स्वास्थ्य टीकाकरण क्लीनिक और आउटरीच स्थानों को जोड़ा जाएगा।

साथ ही, ग्राहकों और व्यवसायों को याद दिलाया जा रहा है कि सोमवार से राज्य के अधिकांश कार्यस्थलों और खुदरा व्यवसायों में एनएसडब्ल्यू सरकार के कोविड-सुरक्षित चेक-इन का उपयोग अनिवार्य होगा।

डिजिटल और ग्राहक सेवा मंत्री विक्टर डोमिनेलो ने कहा कि अत्यधिक संक्रामक डेल्टा संस्करण के खिलाफ लड़ाई में एनएसडब्ल्यू स्वास्थ्य संपर्क ट्रेसिंग टीमों के काम का समर्थन करने के लिए इन अतिरिक्त स्थानों से चेक-इन जानकारी महत्वपूर्ण है।

Back to top button