बिहार

अलर्ट! बिहार में कोरोना की फिर दस्तक, पटना में मिले 22 नए मरीज, जांच में…

सावधान और सतर्क रहना जरूरी। Bihar में फिर से कोरोना की दस्तक ऐसा ही संकेत कर रही है। खासकर राजधानी पटना में मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है।

Corona Spreading in Bihar: सावधान और सतर्क रहना जरूरी। Bihar में फिर से कोरोना की दस्तक ऐसा ही संकेत कर रही है। खासकर राजधानी पटना में मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है।

पिछले दो दिनों में पटना में 22 कोरोना संक्रमित मरीज सामने आए हैं। लेकिन ये सिर्फ सरकारी आंकड़े हैं। क्योंकि इससे भी अधिक पटना में लोग कोरोना संक्रमित हैं। लेकिन वे जांच नहीं करा रहे हैं, इस कारण उनके आंकड़े सामने नहीं आ पा रहे हैं। इस बार शहरों के मुकाबले ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना संक्रमित मरीज अधिक आ रहे हैं।

कारण ये है कि शहरी लोग Corona की जांच नहीं कर रहे हैं। इसकारण वे संक्रमित हैं, लेकिन उनकी पहचान नहीं हो रही है। इस बार कोरोना के 95 प्रतिशत मरीज ग्रामीण क्षेत्रों के हैं और बाकी Patna City क्षेत्र के संक्रमित मरीज चिन्हित किए गए हैं।

पटना में कोरोना संक्रमित 13 मरीज चिन्हित किए गए हैं, जिसमें सबसे अधिक पांच मरीज पालीगंज के हैं। डॉक्टर के अनुसार इस बार खांसी, पसलियों में दर्द की शिकायत वाले मरीज ज्यादा आशंकित लग रहे हैं।

अधिकतर लोग खांसी और पसलियों में दर्द से परेशान हैं। कुछ जांच करवा रहे हैं,वहीं कुछ जांच नहीं करवा रहे हैं। ऐसा नहीं है कि सभी खांसी और पसलियों में दर्द की शिकायत वाले कोरोना संक्रमित हैं।

अभी मौसम बदलने के कारण भी लोगों में ख़ासी और दर्द की शिकायत है लेकिन उसमें से ही कई लोग हैं जो कोरोना से संक्रमित हैं। Bihar में कोरोना के कारण मौत का सिलसिला भी अब शुरू हो गया है। रोहतास ज़िले के करगहर प्रखंड के तोड़नी गांव में एक चार साल के बच्चे की कोरोना के कारण मौत हो गई।

x