झारखंड

जमशेदपुर के MGM अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में मरीजों को नहीं मिल पा रही जगह

MGM अस्पताल में इमरजेंसी सेवा (Emergency Service) बदहाल होती जा रही है। यहां आनेवाले मरीजों की संख्या के अनुपात में बेड की संख्या काफी कम है।

Jamshedpur MGM Hospital: MGM अस्पताल में इमरजेंसी सेवा (Emergency Service) बदहाल होती जा रही है। यहां आनेवाले मरीजों की संख्या के अनुपात में बेड की संख्या काफी कम है।

इससे मरीजों को काफी परेशानी हो रही है। आलम यह है कि यहां Emergency Ward में पहुंच रहे कई मरीजों को बेड नहीं मिलने की वजह से स्ट्रेचर और ह्वीलचेयर पर ही रखा जा रहा है।

गुरुवार को भी MGM अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड का ऐसा ही नजारा देखने को मिला। गुरुवार को यहां 82 मरीजों ने इमरजेंसी में इलाज के लिए पर्ची बनवायी थी।

जबकि, इमरजेंसी वार्ड में सिर्फ 55 बेड ही हैं। इससे मरीजों को काफी परेशानी हुई। वार्ड में बेड नहीं मिलने के कारण मरीजों को स्ट्रेचर और Wheelchair पर भी रखा गया था।

इधर, अस्पताल अधीक्षक का कहना है कि मरीजों की संख्या बढ़ने से अचानक यह स्थिति उत्पन्न हुई है। उन्होंने कहा कि दूसरे अस्पतालों और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों (Community Health Centers) द्वारा भी मरीजों को तत्काल MGM रेफर कर दिया जाता है। इससे भी MGM के इमरजेंसी वार्ड में मरीजों की संख्या बढ़ जाती है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker