अगले माह से व्हाट्सएप या SMS से बिजली उपभोक्ताओं को जानकारी देगा JBVNL

झारखंड बिजली वितरण निगम March से बिजली Whatsapp या SMS के जरिये उपलब्ध करायेगा। इसके लिये बिजली वितरण निगम ने तैयारी पूरी कर ली है।

News Aroma Desk

Electricity Bill Through WhatsApp: झारखंड बिजली वितरण निगम March से बिजली Whatsapp या SMS के जरिये उपलब्ध करायेगा। इसके लिये बिजली वितरण निगम ने तैयारी पूरी कर ली है।

मार्च के दूसरे सप्ताह से नयी व्यवस्था लागू होगी, जहां बिजली उपभोक्ताओं को बिल WhatsApp या SMS पर दिया जायेगा।

सोशल मीडिया के जरिये JBVNL बिजली बिल की नयी व्यवस्था का प्रचार प्रसार कर रहा है। JBVNL ने उपभोक्ताओं से अपील की है कि उपभोक्ता फरवरी महीने के अंत तक अपना KYC करा लें। इसके लिये उपभोक्ताओं को अपने नजदीकी बिजली कार्यालय में अपने मोबाइल नंबर को बिजली कंज्यूमर नंबर से जोड़ना होगा। राज्य के सभी बिजली कार्यालयों में ये व्यवस्था शुरू कर दी गयी है।

इसके लिये प्रचार प्रसार Social Media के जरिये किया जा रहा है, जहां उपभोक्ताओं को केवाईसी कराने की जानकारी दी जा रही है। मोबाईल नंबर और Consumer Number जुड़ा होने पर ही उपभोक्ताओं को मैसेज के जरिये बिल दिया जायेगा। ऐसे में उर्जा मित्रों की ओर से समय में बिल नहीं देने से होने वाली परेशानियों से उपभोक्ताओं को राहत मिलेगी।

विशेष प्रचार ग्रामीण इलाकों में चलाया जा रहा है, जिससे अधिक से अधिक उपभोक्ता इस व्यवस्था से लाभान्वित हो सके। उपभोक्ताओं की सुविधा के लिये बिजली वितरण निगम ने पिछले दिनों एजेंसी के साथ एकरार किया था, जहां चैट बॉट के माध्यम से उपभोक्ता बिजली बिल उपभोक्ता प्राप्त कर सकते हैं। साथ ही बिजली संबंधी शिकायत, नया कनेक्शन समेत अन्य सुविधा का लाभ भी उपभोक्ता SMS या व्हाट्सएप पर ले सकते हैं।

हमें Follow करें!