छठ में झाझा, जमुई होकर पटना जाना आसान नहीं, मात्र दो ट्रेन पड़ रहीं कम

  • परेशान सैकड़ों पैसेंजर्स हटिया-गोरखपुर माैर्य एक्सप्रेस चलाने की कर रहे हैं मांग

रांची: छठ महापर्व को लेकर एक ओर जहां रेवले स्पेशल ट्रेनों को चला रहा है ताकि पर्व-त्योहार के मौके पर गांव-घर जाने वालों को परेशानी ना हो।

लेकिन रेलवे की यह योजना झाझा, जमुई होकर पटना जाने वालों के लिए उतनी लाभकारी नहीं है। जी हां, रांची से गया हाेकर पटना जाने के लिए ट्रेनाें की संख्या बढ़ा दी गई है। लेकिन धनबाद, मधुपुर और जसीडीह हाेकर चलने वाली ट्रेनाें की संख्या केवल दाे है। अब ऐसे में झाझा, जमुई हाेकर जानेवाले यात्रियाें काे परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

Maurya Express/15028 Picture & Video Gallery - Railway Enquiry

माैर्य एक्सप्रेस चलाने की मांग

उनके लिए सिकंदरबाद-दरभंगा सप्ताह में दाे दिन अाैर रांची-जयनगर स्पेशल ट्रेन के रूप में 16, 18, 20 और 21 नंवबर काे रांची से जाएगी। जबकि सिकंदरबाद-दरभंगा ट्रेन में कोटा कम होने से टिकट मिलना मुश्किल है।

Chhath Puja करने का तरीका ही सभी त्‍योहारों में इसे अनूठा बनाता है - How Chhath puja celebrated, here is date, time table, muhurat, wishess

दक्षिण पूर्व रेलवे कई बार नार्थ-इस्टर्न रेलवे जाेन गाेरखपुर (एनइआर) से हटिया-माैर्य एक्सप्रेस काे शुरू करने को कह चुका है। पर एनइआर तैयार नहीं है। छठ के समय इस ट्रेन में काफी भीड़ रहती है। इस ट्रेन से धनबाद, मधुपुर, जसीडीह, झाझा, जमुई, लखीसराय, बराैनी, समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर, छपरा और साेनपुर हाेते हुए गाेरखपुर तक यात्री जाते हैं।

Chhath Puja 2020 Date and Time Chhath festival will start from November 20  know the time of sunrise and sunset

सांसद ने कई बार भेजा रेलवे को पत्र

इधर, रांची के सांसद संजय सेठ ने रेलवे अधिकारियाें काे कई बार पत्र लिखकर रांची-दुमका ट्रेन, माैर्य एक्सप्रेस और रांची-लाेहरदगा के बीच ट्रेन चलाने के लिए कहा है। पैसेंजर एसाेसिएशन ने भी मांग की है कि तीनाें ट्रेनों काे अविलंब चलाया जाए। इधर रांची से सासाराम के लिए जानेवाली एक्सप्रेस ट्रेन में आरक्षित यात्री ही सफर कर पाएंगे। ट्रेन का पिस्का स्टेशन पर स्टाॅपेज दिया गया है, लेकिन वहां आरक्षण काउंटर नहीं हाेने से यात्री नहीं चढ़ पाएंगे।

Back to top button