Jharkhand Cabinet Meeting : कैबिनेट मीटिंग में आज पास होंगे कई प्रस्ताव

झारखंड में खुलेगा रोजगार का द्वार, अपराधिक गतिविधियों पर एटीएस कसेगी लगाम

रांचीः एक ओर विभिन्न संवर्गों से संबंधित नियुक्ति नियमावलियों में संशोधन तो दूसरी ओर राजधानी समेत राज्य भर में बढ़ती क्रिमिनल्स एक्टिविटीज पर शिकंजा कसने के लिए झारखंड सरकार बड़ा कदम उठाने जा रहे है।

जी हां, सीएम हेमंत सोरेन की अध्यक्षता में झारखंड कैबिनेट की बैठक गुरुवार शाम को प्रोजेक्ट भवन में होने वाली है।

इसमें एक ओर जहां नियुक्तियों का रास्ता साफ होने की उम्मीद है तो दूसरी ओर आपराधिक गतिविधियों पर रोक लगाने के लिए भी ठोस कदम उठाए जा सकते हैं।

इससे संबंधित प्रस्ताव कैबिनेट में लाया जा सकता है। कैबिनेट की मुहर के बाद एटीएस को सशक्त बनाने की कार्रवाई शुरू होगी और राज्य में एटीएस कहीं भी संगठित आपराधिक गिरोह के खिलाफ कार्रवाई कर सकेगी।

मीडिया कर्मियों का होगा इंश्योरेंस

इतना ही नहीं, आज की कैबिनेट मीटिंग में झारखंड के मीडिया प्रतिनिधियों को स्वास्थ्य बीमा योजना से जोड़ने का प्रस्ताव भी आ सकता है।

मुख्यमंत्री ने इससे संबंधित सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग द्वारा झारखंड राज्य पत्रकार स्वास्थ्य बीमा योजना नियमावली-2021 के गठन और संलेख प्रारूप प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है।

इस प्रस्ताव पर कैबिनेट की मुहर के बाद झारखंड राज्य पत्रकार स्वास्थ्य बीमा योजना नियमावली -2021 मीडिया प्रतिनिधियों के लिए ग्रुप बीमा के रूप में लागू की जाएगी।

बीमित पत्रकारों को मिलेगा ये लाभ

बीमाधारक मीडिया प्रतिनिधि का व्यक्तिगत दुर्घटना बीमा पांच लाख रुपये का होगा। इसके अतिरिक्त उनके आश्रितों एवं सभी बीमितों को ग्रुप मेडिक्लेम भी कुल पांच लाख रुपये तक के चिकित्सा खर्च की सुविधा प्रदान की जाएगी।

हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को किसी भी दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
Back to top button