6 अप्रैल को होगी झारखंड कैबिनेट की मीटिंग, विभागीय नोटिफिकेशन जारी

जानकारी के अनुसार, कैबिनेट में पथ निर्माण विभाग सहित कई विभागों की नयी योजनाओं को भी मंजूरी मिल सकती है, ताकि वित्तीय वर्ष 2023-24 में इन पर ठीक समय पर तेजी से काम शुरू हो सके

News Desk

रांची: चीफ मिनिस्टर हेमंत सोरेन (Hemant Soren) की अध्यक्षता में झारखंड कैबिनेट की बैठक (Jharkhand Cabinet Meeting) 6 अप्रैल को होगी।

इस संबंध में मंत्रिमंडल सचिवालय (Cabinet Secretariat) समन्वय विभाग की ओर से नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है।

राज्य कर्मियों का बढ़ सकता है महंगाई भत्ता

कैबिनेट की बैठक में राज्य कर्मियों को केंद्र के अनुरूप बढ़ा हुआ डियरनेस अलाउंस यानी महंगाई भत्ता (DA) का लाभ देने पर फैसला हो सकता है।

गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने हाल में ही 4 परसेंट DA में इजाफा किया है। केंद्रीय कर्मियों (Central Personnel) को इसका लाभ एक जनवरी 2023 की तिथि से मिलेगा।

राज्य का वित्त विभाग तैयार कर रहा प्रस्ताव

ऐसे में राज्य का वित्त विभाग (Finance Department) यह प्रस्ताव तैयार करने में जुटा है, जिसमें राज्य कर्मियों, सातवां वेतनमान (Seventh Pay Scale) प्राप्त पेंशन व पारिवारिक पेंशनधारियों (Pensioners and Family Pensioners) को भी 4 फीसदी बढ़ाकर महंगाई भत्ता दिया जाना है।

जानकारी के अनुसार, कैबिनेट में पथ निर्माण विभाग सहित कई विभागों की नयी योजनाओं को भी मंजूरी मिल सकती है, ताकि वित्तीय वर्ष 2023-24 में इन पर ठीक समय पर तेजी से काम शुरू हो सके।

Share This Article