क्राइमझारखंड

झारखंड : नाम बदलकर पहले युवती को बनाया हवस का शिकार, तीन बच्चे पैदा हुए तो छोड़ दिया

गढ़वा: जिले में लव जिहाद (love jihad) का मामला सामने आया है। हैरानी की बात है कि आरोपी ने पहले अपना नाम छिपाया फिर युवती को प्रेमजाल (love trap) में फांस शादी कर ली। पता चलने पर हड़कंप मच गया है। आरोपी ने तीन बच्चे पैदा होने के बाद महिला को छोड़ दिया है।

पीड़ित महिला मुस्लिम युवक के खिलाफ डीसी रमेश घोलप (DC Ramesh Gholap) से न्याय की गुहार लगाई है। हालांकि उससे पहले भी वह श्रीबंशीधर नगर स्थित महिला थाना व पुलिस अधीक्षक से गुहार लगा चुकी है।

पीड़ित महिला उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के आजमगढ़ जिले के बेलाड़ी गांव की रहने वाली है। वहीं युवक झारखंड के गढ़वा जिले में धुरकी प्रखंड के कुंबा गांव का रहने वाला है।

रविंद्र नाम से बताई पहचान

पीड़िता ने DC को बताया कि युवक का असली नाम शहजाद अंसारी है। 9 वर्ष पहले युवक ने खुद का नाम रविंद्र बताया था। तब वह Delhi में एक क्रशर प्लांट में मजदूरी करता था। उसी दौरान वहां रह रहे मेरे रिश्तेदार भी उसी क्रशर प्लांट में काम करते थे।

झारखंड : नाम बदलकर पहले युवती को बनाया हवस का शिकार, तीन बच्चे पैदा हुए तो छोड़ दिया

रिश्तेदारों से नंबर लेकर करता था बात

रिश्तेदार से ही उसका मोबाइल नंबर (mobile number) लेकर युवक बात करने लगा। धीरे-धीरे बातचीत होने लगी। फिर नजदीकियां बढ़ गई।

दिल्ली में रह रहे रिश्तेदार के यहां आने-जाने के क्रम में मुलाकात भी होती थी। करीब छह माह बाद उसने मंदिर में विवाह कर ली।

शादी के दो दिन बाद सच्चाई का पता चल गया। उसके बाद वह मुझे अपने गांव ले आया। मगर वहां कुछ दिन रहने के बाद वह वापस अपने घर लौट गई थी।

झारखंड : नाम बदलकर पहले युवती को बनाया हवस का शिकार, तीन बच्चे पैदा हुए तो छोड़ दिया

पैसे देने बंद किये

करीब आठ वर्ष तक वह वहीं पर रहा। उसी दौरान क्रशर प्लांट (Crusher Plant) बंद होने के बाद वह वापस अपने गांव कुंबा लौट आया। यहां लौटने के बाद वह भरण-पोषण (Maintenance) के लिए रुपये देना बंद कर दिया।

वहीं जब वह शहजाद के घर आई तो मारपीट करने लगा। उसकी शिकायत श्रीबंशीगर नगर महिला थाना में की। तब शहजाद ने भरण-पोषण के लिए पैसा देने के लिए तैयार हुआ।

उसके बाद उसके अपने गांव लौटते ही शहजाद पैसा देने से मुकर गया। उसके अलावा साथ रखने से भी मना कर दिया। उसकी शिकायत अप्रैल माह में SP से भी की थी।

मगर किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं की गई। वर्तमान में पीड़िता गढ़वा रेलवे स्टेशन (Garhwa Railway Station) पर रहकर न्याय के लिए दर-दर भटक रही है। हालांकि मामला सामने आने के बाद जांच शुरू हो गई है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker