झारखंड

लातेहार पत्थर खदान में उग्रवादियों ने की गोलीबारी, तोड़फोड़ के बाद काम ठप

लातेहार: बालूमाथ थाना क्षेत्र अंतर्गत पिपराडीह गांव में संचालित बलराम Stone Mines परिसर में मंगलवार रात टीएसपीसी (TSPC) के हथियारबंद उग्रवादियों ने जमकर उत्पात मचाया।

उग्रवादियों ने इस दौरान माइंस (Mines) में लगे वाहनों में तोड़फोड़ और Firing की।

उग्रवादियों ने Mines परिसर में Poster लगाकर संचालक को धमकी दिया है कि बिना संगठन के अनुमति के यदि माइंस (Mines) का कार्य आरंभ हुआ तो परिणाम बुरा होगा।

घटना की जानकारी होने के बाद Tuesday को Police बल घटनास्थल पर पहुंच कर पूरे मामले की छानबीन कर रही है।

लगभग चार से पांच Firing भी की

घटनास्थल पर पुलिस ने नक्सलियों के पोस्टर (Poster) और तीन गोली का खोखा भी बरामद किया है।

उग्रवादियों को लेवी नहीं मिलने पर Monday की देर रात अचानक लगभग 30 की Number में हथियारबंद उग्रवादी माइंस परिसर में पहुंचे

जानकारी के अनुसार बलराम स्टोन Mines के संचालक कन्हाई सिंह को पिछले कई दिनों से उग्रवादियों के द्वारा लेवी की मांग को लेकर लगातार धमकी (Threat) दी जा रही थी।

लेकिन उग्रवादियों (Extremists) को लेवी नहीं मिलने पर Monday की देर रात अचानक लगभग 30 की Number में हथियारबंद उग्रवादी माइंस परिसर में पहुंचे और वहां सुरक्षा में लगे कर्मियों को पकड़ लिया।

बाद में उग्रवादियों ने Mines परिसर में खड़े एक पोकलेन का शीशा तोड़ डाला और Tractor को छतिग्रस्त कर दिया ।

साथ ही साथ लगभग चार से पांच Firing भी की। उग्रवादियों ने जाते जाते सुरक्षाकर्मियों को धमकी दिया कि यदि उनके Order के बिना काम चालू हुआ तो परिणाम भुगतना होगा।

उग्रवादियों के द्वारा उन्हें पहले भी दी गई थी धमकी

उग्रवादियों के जाने के बाद कर्मियों ने इसकी सूचना तत्काल संचालक को दी। संचालक घटनास्थल पर पहुंचे और पूरी जानकारी लेने के बाद इसकी सूचना Police को दी।

मंगलवार को Police घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की छानबीन आरंभ कर दी है। इधर Mines संचालक कन्हाई सिंह ने बताया कि उग्रवादियों के द्वारा उन्हें पहले भी धमकी दी गई थी।

इस प्रकार की घटना घटने से वह दहशत में हैं। उन्होंने कहा कि Today इस प्रकार की घटना हुई है ,कल जान- माल का भी नुकसान हो सकता है।

इधर इस संबंध में पूछने पर बालूमाथ थाना Prashant in charge प्रसाद ने बताया कि मामले की छानबीन (Investigation) की जा रही है। छानबीन के बाद ही स्पष्ट रूप से कुछ बताया जा सकता है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker