वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव ने लिया कोविशिल्ड वैक्सीन का पहला डोज

रांची: झारखंड के वित्त तथा खाद्य आपूर्ति मंत्री सह प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष रामेश्वर उरांव ने गुरुवार को कोरोना का टीका लगवाया।

साथ ही अन्य सभी कोरोना योद्धाओं और 60 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों अथवा गंभीर बीमारियों से पीड़ित लोगों से भी बिना किसी झिझक के टीका लगवाने की अपील की।

वित्त मंत्री ने रांची के हिल व्यू हॉस्पिटल में कोविशिल्ड वैक्सीन का पहला डोज लिया। सिस्टर नीली रोज बरवा और सिस्टर निभा रानी ने इंजेक्शन लगाया। वहीं हॉस्पिटल एडमिनिस्ट्रेटर संगीता राय ने पूरी प्रक्रिया का संचालन किया।

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन मंत्रिमंडल में रामेश्वर उरांव कोरोना का टीका लेने वाले पहले मंत्री बन गये है। इससे पहले वे पिछले वर्ष कोरोना संक्रमित भी हुए थे और बाद में उनकी रिपोर्ट निगेटिव आयी थी।

कोविड-19 का टीका लेने के बाद कुछ देर के लिए अस्पताल में उन्हें ऑब्जर्वेशन के लिए रखा गया। बाद में उन्हें छुट्टी दे दी गयी।

इस मौके पर पत्रकारों से बातचीत में उरांव ने कहा कि भारत में निर्मित कोरोना वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित है।

इसके लिए उन्होंने देश के वैज्ञानिकों को बधाई भी दी। उन्होंने कहा कि सरकार राज्य के हर नागरिकों के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित है।

अभी केंद्र सरकार के गाइड लाइन के अनुसार कोरोना योद्धाओं और अधिक उम्र के नागरिकों तथा बीमारी से ग्रसित लोगों को टीका दिया जा रहा है।

आने वाले समय में कोविड-19 गाइडलाइन के अनुसार हर नागरिकों के बेहतर स्वास्थ्य और सुरक्षित जीवन को लेकर सरकार आवश्यक कदम उठाएगी।

हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को किसी भी दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
Back to top button