… और नौकरी दिलाने के नाम पर इस प्लेसमेंट एजेंसी ने कर ली लाखों की ठगी

आजकल ठगी के तरह-तरह के मामले सामने आ रहे हैं। हाल में हजारीबाग जिले के हुरहुरू में संचालित Placement Agency JK Enterprises पर विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर लोगों से लाखों रुपये ठगने का आरोप लगा है।

Digital Desk

Hazaribagh Placement Agency Cheated Lakhs of Rupees : आजकल ठगी के तरह-तरह के मामले सामने आ रहे हैं। हाल में हजारीबाग जिले के हुरहुरू में संचालित Placement Agency JK Enterprises पर विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर लोगों से लाखों रुपये ठगने का आरोप लगा है।

इसके बाद से Agency में ताला बंद है और लोग माथा पीट रहे हैं।

बताया जाता है कि विदेश में नौकरी के नाम पर ठगी का खुलासा तब हुआ, जब ओडिशा से पांच लोग तुर्की जाने के लिए रांची एयरपोर्ट (Ranchi Airport) पहुंचे। जांच में उनके टिकट फर्जी पाए गए। जांच हुई तो वीजा भी फर्जी पाया गया। रवि, प्रमोद और अब्दुल कलाम पर ठगी का आरोप है।

चार राज्यों के लोगों को ठगा

Ranchi Airport से किसी तरह लौटने के बाद ठगी के शिकार लोग गुरुवार को हजारीबाग कार्यालय पहुंचे, जहां उन्होंने देखा कि कार्यालय में ताला लगा हुआ है।

जानकारी के अनुसार एजेंसी ने झारखंड, बिहार, ओडिशा, बंगाल के कई लोगों को विदेश में नौकरी और मोटी तनख्वाह के नाम पर ठगा है। एजेंसी का कार्यालय हजारीबाग के हुरहुरू स्थित कलावंती कॉम्प्लेक्स (Kalavanti Complex) में चल रहा था।

इस तरह दिया ठगी की घटना को अंजाम

सबसे पहले कंपनी ने JK Enterprises कंपनी के नाम से इंटरनेट मीडिया पर प्रेस रिलीज जारी की। इसमें बताया गया कि विदेश में नौकरी पाने के इच्छुक लोग संपर्क करें. इस प्रेस रिलीज को देखने के बाद कई लोग उनसे संपर्क कर हजारीबाग स्थित कार्यालय पहुंचे, जहां से उन्हें बताया गया कि नौकरी के नाम पर उन्हें तुर्की, उज्बेकिस्तान समेत कई अन्य देशों में भेजा जाएगा।

इसके बदले में प्रत्येक अभ्यर्थी से लाखों रुपये लिए गए। ओडिशा से आए सैयद अब्दुल कादिर ने बताया कि उनके परिवार से पांच लोगों को तुर्की भेजने के लिए मोटी रकम ली गई।

साथ ही कहा गया कि टिकट मिलने के बाद पैसे Account में ट्रांसफर करने हैं। जब उन्हें टिकट दे दिए गए तो पीड़ित परिवार ने पैसे बैंक में Transfer भी कर दिए। जब ​​वे Airport गए तो पता चला कि टिकट फर्जी है। ऐसी कई शिकायतें सामने आई हैं। इसके बाद लोगों को महसूस हुआ कि उनके साथ ठगी हुई है।

हमें Follow करें!