झारखंड

चोरी गिरोह के तीन सदस्यों को पुलिस ने किया अरेस्ट, इनमें एक नाबालिग भी…

Police Arrested Three Members of the Theft Gang: रामगढ़ जिले के चीतरपुर प्रखंड (Chitarpur Block) क्षेत्र में चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले एक गिरोह तीन सदस्यों को पुलिस ने पकड़ा है। इसमें एक नाबालिक भी शामिल है।

SP Dr. Bimal Kumar ने शनिवार को प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि रजरप्पा थाना क्षेत्र में चार घरों और स्कूल के जल मीनार से सोलर प्लेट करने वाले चोर गिरोह का पर्दाफाश हुआ है। इस मामले में गिरोह के तीन सदस्यों को पकड़ा गया है।

इनमें रजरप्पा थाना (Rajrappa Police station) क्षेत्र के मायल गांव निवासी खुर्शीद आलम उर्फ बाबू और सोनार मोहल्ला निवासी पवन कुमार के अलावा एक नाबालिग शामिल हैं।

एसपी ने बताया कि चितरपुर प्रखंड के चार घरों में वेंटीलेटर के सहारे घर में घुसकर पीतल के बर्तन, पूजा के बर्तन और मोबाइल की चोरी की गई थी। इसके अलावा चितरपुर में राजकीय बुनियादी विद्यालय के जलमीनार में लगे Solar Plate की चोरी भी हुई थी। इन दोनों मामलों में थाने में प्राथमिक की दर्ज हुई थी।

CCTV फुटेज के आधार पर दो संदिग्धों को पकड़ा गया। जब उनसे पूछताछ की गई तो उन्होंने चोरी की वारदातों में संलिप्तता स्वीकार की। उनकी निशानदेही पर घटना में चोरी किए गए सामानों को बरामद किया गया।

साथ ही चोरी किए गए सामानों के खरीदार पवन कुमार को भी चितरपुर के सोनार मुहल्ले से ही गिरफ्तार किया गया। इस मामले में शामिल दो अन्य चोरों की पहचान हो चुकी है। उनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

बिमल कुमार ने बताया कि गिरफ्तार चोरों की निशानदेही पर 5 केवीए के Solar Plate का तीन पीस, जिसका बाजार मूल्य लगभग 75 हजार है बरामद किया गया है। इसके अलावा Vivo Company का एक मोबाइल, लेनेवो कंपनी का एक मोबाइल, ओप्पो कंपनी का एक मोबाइल, एक टुल्लू पंप और चोरी हुए पीतल के बर्तन भी बरामद हुए हैं।

Leave a Reply

x