रेलवे में नौकरी पाने का सुनहरा अवसर, 10वीं में 50 फीसदी अंक के साथ…

अगर आप भी रेलवे में सरकारी नौकरी करना चाहते हैं तो यह खबर आपके काम की है। दरअसल उत्तर पूर्व रेलवे (NER) ने विभिन्न ट्रेडों में Aprentice के पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है।

News Aroma Desk

Railways Job : अगर आप भी रेलवे में सरकारी नौकरी करना चाहते हैं तो यह खबर आपके काम की है। दरअसल उत्तर पूर्व रेलवे (NER) ने विभिन्न ट्रेडों में Aprentice के पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है।

उत्तर पूर्व रेलवे के विभिन्न विभागों में कुल 1104 Aprentice पदों पर भर्ती की जाएगी। इन पदों पर योग्य एवं इच्छुक उम्मीदवार 11 जुलाई, शाम 5 बजे तक आधिकारिक साइट ner.indianrailways.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

शैक्षणिक योग्यता

अप्लाई करने वाले उम्मीदवार को 50 फीसदी अंक के साथ निर्धारित 10वीं पास होने के साथ सम्बंधित Trade में ITI पास होना चाहिए।

आयु सीमा

आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की उम्र 15 वर्ष से अधिक और 24 वर्ष से कम होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

आवेदन शुल्क

उम्मीदवारों को 100 रुपये का आवेदन शुल्क जमा करना होगा। अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति/दिव्यांग (PWD)/महिला उम्मीदवारों को शुल्क के भुगतान से छूट दी जाएगी।

हमें Follow करें!