लोकसभा चुनाव में मतदाताओं की शिकायत पर वोटर लिस्ट दुरुस्त करने का काम शुरू

शुक्रवार को राज्य निर्वाचन आयोग लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) में मतदाताओं की शिकायत के बाद मतदाता सूची को दुरुस्त करने का काम शुरू कर दिया है।

Digital Desk

Voter List Corrected on Voters’ Complaint: शुक्रवार को राज्य निर्वाचन आयोग लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) में मतदाताओं की शिकायत के बाद मतदाता सूची को दुरुस्त करने का काम शुरू कर दिया है।

- Advertisement -

आगामी विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) को देखते हुए मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के रवि कुमार ने यह काम शुरू करवा दिया है।

इसके लिए उन्होंने सभी जिलों के निर्वाचन से संबंधित पदाधिकारी के साथ Video Conferencing के माध्यम से समीक्षा बैठक की। समीक्षा बैठक में लोकसभा निर्वाचन के दौरान मतदाता सूची में गलत डिलिशन की मिली शिकायत पर नियमानुसार सत्यापन कर इसे दुरुस्त करने के निर्देश दिए गए।

- Advertisement -

1 जुलाई से मुख्यालय के पदाधिकारी करेंगे जिला भ्रमण

समीक्षा बैठक के दौरान Voter Information Slip के आवंटन के क्रम में बनाए गए मतदाता सूची से मिलान करते हुए मतदाता सूची से शिफ्टेड डुप्लीकेट एवं मतदाताओं का नियमानुसार विलोपन करने का आदेश दिया गया, साथ ही अभी भी जिस मतदाता के पास पुराना Laminated मतदाता पहचान पत्र है उसे बदलते हुए रंगीन मतदाता पहचान पत्र उपलब्ध कराने को कहा गया है।

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के रवि कुमार ने कहा कि किसी भी कारण अब तक जो छुटे मतदाता हैं उन्हें मतदाता सूची से जोड़ने का कार्य किया जायेगा, साथ ही विधानसभा चुनाव को देखते हुए निर्वाचन कार्य से जुड़े मुख्यालय के पदाधिकारी 1 जुलाई से अपने क्षेत्र में भ्रमण करते हुए स्वच्छ मतदाता सूची के निर्माण की प्रक्रिया को गति देंगे।