झारखंड

पंकज मिश्रा के करीबी पतरु सिंह से पूछताछ कर रही ED

रांची: प्रवर्तन निदेशालय (ED) साहेबगंज में अवैध खनन की जांच कर रही है। इस दौरान Monday को CM के MLA प्रतिनिधि पंकज मिश्रा (Pankaj Mishra)  के करीबी माने जाने वाले पतरु सिंह Airport रोड स्थित ED Office पहुंचे है, जहां पतरु सिंह से ED की टीम Inquiry कर रही है।

ED ने आठ July को CM के MLA प्रतिनिधि Pankaj Mishra के अलावा उनके करीबी मिर्जा चौकी के कारोबारी राजू, पतरु सिंह और ट्विंकल भगत के घर में छापेमारी की थी।

मनी लाउंड्रिंग के आरोप में वर्ष 2022 में प्राथमिकी दर्ज की थी

ED ने यह कार्रवाई साहेबगंज जिले के बरहरवा थाने में दर्ज Tender मैनेज करने से संबंधित मामले में मनी लाउंड्रिंग (Money Laundering) के आरोप में की थी।

ED ने वर्ष 2020 में बरहरवा थाने में Tender विवाद मामले में दर्ज प्राथमिकी के आधार पर मनी लाउंड्रिंग के आरोप में वर्ष 2022 में प्राथमिकी दर्ज की थी। इसमें पंकज मिश्रा को नामजद अभियुक्त बनाया था।

 Dr. प्रदीप भट्टाचार्य का कराया गया CT Scan

वहीं, दूसरी ओर पंकज मिश्रा RIMS में इलाजरत है। उनमें पैन्क्रिएटिक इंफेक्शन है। हालांकि अभी उनकी कई और जांच भी कराई जानी है।

इसके बाद ही Dr. उनकी बीमारी के बारे में अधिक बता पाएंगे। RIMS के चिकित्सा अधीक्षक Dr. वीरेंद्र बिरुआ ने Monday को बताया कि उनकी कई जांच कराई जानी है, क्योंकि उनके पेट में पैन्क्रिएटिक इंफेक्शन है, उनकी देख-रेख की जा रही है, जांच Report आने के बाद उसी हिसाब से इलाज किया जायेगा।

ट्रामा सेंटर के इंचार्ज Dr. प्रदीप भट्टाचार्य ने बताया कि उनका CT Scan कराया गया है। इसके अलावा छाती और पेट की भी कई जांच करानी है। इसके बाद ही स्पष्ट हो पाएगा कि किस बीमारी के कारण उन्हें परेशानी हो रही है।

उल्लेखनीय है कि ED की रिमांड के दौरान पूछताछ के क्रम में Pankaj Mishra की तबीयत खराब हो गई थी। इसके बाद बेहतर इलाज के लिए उन्हें रिम्स भर्ती कराया गया।

फिलहाल पंकज मिश्रा RIMS के ट्रॉमा सेंटर (Trauma Center) में भर्ती हैं, जहां पर वरिष्ठ चिकित्सक Dr. विनय प्रताप और प्रदीप भट्टाचार्य की निगरानी में उनका इलाज चल रहा है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker