झारखंड

पंचायत चुनाव 2022 : सिमडेगा पाकड़टांड़ से जोसीमा, बोलबा से अनीता, केरसई से प्रेमा को मिली जीत

पूर्व मंत्री स्वर्गीय नियेल तिर्की के पुत्र विशाल तिर्की भी चुनाव मैदान में थे

सिमडेगा: जिले में पहले चरण के हुए पंचायत चुनाव (Panchayat Election) में जिला परिषद के सदस्य के रूप में केरसई से प्रेमा बाड़ा, कुरडेग से सोनी कुमार पैंकरा,पाकरटाड़ से से जोसिमा खाखा और बोलबा से अनीता सोरेंग विजेता घोषित की गई।

पंचायत चुनाव में सबसे ज्यादा चर्चा जिला परिषद सदस्य पद के रूप में पाकरटांड़ की होती रही।

यहां से रसूखदार लोग चुनाव मैदान में थे, जिसमें विधायक भूषण बाड़ा की पत्नी जोसिमा खाखा, पूर्व मंत्री एनोस एक्का की बेटी आईरीन एक्का और पूर्व मंत्री स्वर्गीय नियेल तिर्की के पुत्र विशाल तिर्की भी चुनाव मैदान में थे।

केरसई प्रखंड से प्रेमा बाड़ा ने जिला परिषद चुनाव में जीत दर्ज की

जोसिमा खाखा ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी आईरीन एक्का को 920 वोट से पराजित कर पाकरटांड़ से जिला परिषद सदस्य के लिए निर्वाचित हुई।

जेसिमा खाखा को 7053, आईरीन एक्का को 6133, वासुदेव तिर्की को 1398 तथा विशाल तिर्की को 1393 वोट मिले। बोलबा प्रखंड से अनीता सोरेंग निर्वाचित घोषित की गई।

बोलबा प्रखंड में अनीता सोरेंग को 5630, पुष्पा तिर्की को 5201 तथा अंजोरम खलखो को 2029 वोट मिले। केरसई प्रखंड से प्रेमा बाड़ा ने जिला परिषद चुनाव में जीत दर्ज की।

प्रेमा बाड़ा लगभग 659 वोट से अपने निकटतम प्रतिद्वंदी सुभद्रा प्रधान को पराजित किया। केरसई प्रखंड में प्रेमा बाड़ा को 5088 सुभद्रा प्रधान को 4429, रेशमी को 1535 तथा रीता मिंज को 2539 वोट मिले।