झारखंड

पंचायत चुनाव : रामगढ़ के तीन प्रखंडों में चुनाव कराने के लिए पोलिंग पार्टी रवाना

शुक्रवार को तीन प्रखंडों के लिए स्ट्रांग रूम से पोलिंग पार्टी को डीसी माधवी मिश्रा ने रवाना किया

रामगढ़: जिले में 14 मई को तीन प्रखंडों में पंचायत चुनाव (Panchayat Election) के तहत मतदान की प्रक्रिया संपन्न होगी।

शुक्रवार को तीन प्रखंडों के लिए स्ट्रांग रूम से पोलिंग पार्टी को डीसी माधवी मिश्रा ने रवाना किया।

प्रथम चरण के मतदान के मद्देनजर सभी सेक्टर दंडाधिकारी जिला परिषद कार्यालय में बनाए गए डिस्पैच सेंटर एवं पीठासीन, प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय मतदान पदाधिकारी रामगढ़ महाविद्यालय में बनाए गए डिस्पैच सेंटर से रवाना हुए।

इस दौरान जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त माधवी मिश्रा, पुलिस अधीक्षक प्रभात कुमार सहित अन्य वरीय पदाधिकारियों ने मतदान कर्मियों को उपलब्ध कराई जा रही सामग्रियों व अन्य कार्यों का जायजा लिया। उन्होंने सभी को शांतिपूर्ण एवं कदाचार मुक्त तरीके से मतदान संपन्न कराने का निर्देश दिया।

कुल 219505 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे

डीसी माधवी मिश्रा ने सभी सेक्टर दंडाधिकारियों एवं मतदान पदाधिकारियों को मतदान के दिन समय का विशेष रूप से ध्यान रखने एवं निर्धारित समय पर मतदान शुरू कर देने का निर्देश दिया।

उन्होंने प्रशिक्षण के दौरान बताई गई बातों को ध्यान में रखते हुए कार्य करने का निर्देश दिया।

14 मई को प्रातः 7:00 बजे से अपराह्न 3:00 बजे तक दुलमी, चितरपुर एवं गोला प्रखंड में चुनाव होना है।

प्रथम चरण के मतदान के लिए कुल 328 भवनों में 565 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। इनमें दुलमी प्रखंड के 129, चितरपुर प्रखंड के 142 एवं गोला प्रखंड के 294 बूथ शामिल हैं।

दुलमी प्रखंड के कुल 129 मतदान केंद्रों में 65 भवन संवेदनशील एवं 16 भवन अति संवेदनशील हैं।

चितरपुर प्रखंड में 62 भवन संवेदनशील एवं 6 भवन अति संवेदनशील हैं। गोला प्रखंड में 76 संवेदनशील एवं 51 भवन अति संवेदनशील हैं।

प्रथम चरण के चुनाव के तहत कुल 672 पदों पर चुनाव होगा। इनमें 6 पद जिला परिषद सदस्य, 57 पद पंचायत समिति सदस्य, 44 पद ग्राम पंचायत सदस्य के मुखिया एवं 565 ग्राम पंचायत सदस्यों के पद पर चुनाव होगा।

प्रथम चरण में कुल 219505 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। जिनमें पुरुष मतदाताओं की संख्या 113830 एवं महिला मतदाताओं की संख्या 105675 होगी।

कुल 260 वाहनों की व्यवस्था वाहन कोषांग द्वारा की गई है

प्रथम चरण में निर्वाचन शांतिपूर्ण स्वच्छ एवं भयमुक्त मतदान कराने के लिए दुलमी, चितरपुर एवं गोला में दो-दो कुल 6 जोनल दंडाधिकारी के साथ पुलिस पदाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गई है।

जोनल दंडाधिकारी संबंधित जोन के संबद्ध सेक्टर के वरीय प्रभार में रहेंगे। प्रथम चरण में कुल 107 सेक्टर दंडाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गई है।

दुलमी प्रखंड में 20, चितरपुर प्रखंड में 25, गोला प्रखंड में 52 एवं रिजर्व के रूप में 10 सेक्टर दंडाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गई है।

चुनाव के लिए दुलमी प्रखंड के 129 मतदान केंद्रों पर 568, चितरपुर के 142 मतदान केंद्रों पर 624 एवं गोला के 294 मतदान केंद्रों पर 1292 मतदान कर्मियों की प्रतिनियुक्ति की गई है।

चुनाव को सफलतापूर्वक संपन्न कराने के उद्देश्य से सभी 97 सेक्टर दंडाधिकारियों को वाहन उपलब्ध कराए गए हैं। कुल 260 वाहनों की व्यवस्था वाहन कोषांग द्वारा की गई है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker