झारखंड

खूंटी में दो टन अफीम डोडा और पांच क्विंटल चावल के साथ दो गिरफ्तार

टीम द्वारा खूंटी-तमाड़ रोड पर उलीपीड़ी गांव के पास चेक नाका लगाया गया

News groupe Whatsapp

खूंटी: एसपी अमन कुमार को मिली गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने बुधवार को सुबह खूंटी-तमाड़ मुख्य पथ पर छापामारी कर दो टन अवैध अफीम डोडा, पांच टन चावल, तीन मोबाइल और नकद 2500 रूपये केसाथ के साथ दो लोगों को गिरफ्तार किया है।

अड़की थाने में बुधवार को आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में एसडीपीओ अमति कुमार ने बताया कि एसपी को गुप्त सूचना मिली थी कि खूंटी-तमाड़ मुख्य मार्ग से कुछ लोग वाहन में अवैध रूप से डोडा ले जाने वाले हैं।

सूचना का सत्यापन और आवश्यक कार्रवाई के लिए अड़की थाना के पुलिस पदाधिकारी और सशस्त्र बल के साथ एसएसबी 26 बटालियन के सथ छापामारी टीम का गठन किया गया।

टीम द्वारा खूंटी-तमाड़ रोड पर उलीपीड़ी गांव के पास चेक नाका लगाया गया। चेक नाका के पास चेकिंग के दौरान अवैध रूप से परिवहन कर डोडा और चावल लदे एक ट्रक को रोक कर दो व्यक्तियों को पकड़ा गया।

अपराध स्वीकारोक्ति बयान में बरामद रोड़ा को राजस्थान ले जाने की बात कही

गिरफ्तार किये गये आरोपितों में ट्रक का मालिक महिपाल उम्र करीब 27 वर्ष भी शामिल है।वह राजस्थान के लोडता थाना देचू का रहने वाला है।

दूसरा गिरफ्तार व्यक्ति हडमान बिश्नोई उम्र 30 वर्ष ग्राम कालानी नगर डांडिया जिला जोधपुर राजस्थान का रहने वाला है।

गिरफ्तार आरोपितों ने अपने अपराध स्वीकारोक्ति बयान में बरामद रोड़ा को राजस्थान ले जाने की बात कही।

छापामारी टीम में अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अमित कुमार एसएसबी 26 बटालियन हूंठ के द्वितीय कमान अधिकारी कार्य कमांडेंट वैभव सिंह परिहार, उप कमांडेंट विजेंद्र कुमार, सहायक कमांडेंट अजीत कुमार उपाध्याय के अलावा अड़की थाना के एसआई लालजीत उरांव, विवेक कुमार महतो, और सशस्त्र बल के जवान शामिल थे।