झारखंड : मवेशी लदा दो ट्रक पुलिस ने किया जब्त, 34 गाय बरामद

कोडरमा: तिलैया पुलिस ने रात्रि गश्ती के दौरान गुप्त सूचना पर पार्वती क्लिनिक के निकट से मवेशी लदे दो 12 चक्का ट्रक जप्त किया है।

जप्त ट्रक में 34 गाय एवं 12 गाय के बच्चे लदा पाया गया। मामले को लेकर गश्ती में शामिल पुलिस अवर निरीक्षक नवीन होरो के द्वारा तिलैया थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।

जिसमें उन्होंने बताया कि बीती रात करीब 9 बजे उन्हें गुप्त सूचना मिली कि मवेशियों से लदा हुआ दो ट्रक रजौली घाटी नवादा बिहार से बरही की ओर जा रही है।

जिसकी सूचना वरीय अधिकारियों के देने के बाद पैंथर जवान धर्मेंद्र कुमार देव, लोकेश प्रसाद एवं सशस्त्र बल चंदन कुमार, लोकेश प्रसाद के साथ महाराणा प्रताप चौक के समीप दोनों ट्रक का इंतजार करने लगे।

करीब 9:30 बजे कोडरमा की तरफ से आ रही ट्रक संख्या डब्लूबी 23डी 4973 एवं डब्लूबी 23डी 9387 को रुकने का इशारा किया गया।

जिस पर ड्राइवर गाड़ी को तेज गति से भगाने लगा जिसके बाद गश्ती टीम व पैंथर के जवानों के सहयोग से करीब 3 किलोमीटर तक पीछा करने के बाद पार्वती क्लिनिक के पास उक्त दोनों ट्रकों को रोका गया।

जिसमें जांच करने पर क्षमता से अधिक गाय एवं उसके बच्चे ठूंस ठूंस कर दोनों ट्रकों पर लदे हुए पाए गए। इस दौरान ड्राइवर से कागजात एवं पशु चिकित्सक का प्रमाण पत्र की मांग की गयी।

पर ड्राइवर कोई दस्तावेज प्रस्तुत नहीं कर पाया। पूछताछ करने पर ड्राइवर ने बताया कि दोनों ट्रको को छपरा हाट से धनबाद ले जा रहे थे।

क्षमता से अधिक मवेशियों का परिवहन करने पर पुलिस ने पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मवेशी एवं ट्रक को जब्त करते हुए ड्राइवर पटना निवासी निरंजन कुमार पिता राजदेव राम एवं छपरा निवासी लालू कुमार राय पिता धमल राय को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है

। वहीं जब्त किए गए मवेशियों को कोडरमा गौशाला में रखा गया है।

हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को किसी भी दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
Back to top button