झारखंड में पहला OTT सह फिल्म एवं कला इनक्यूबेटर प्लेटफॉर्म “पारिवारिक टीवी” लाॅन्च

रांची: झारखंड में भारत का पहला ओटीटी सह फिल्म एवं कला इनक्यूबेटर प्लेटफॉर्म “पारिवारिक टीवी” सोमवार को लाॅन्च किया गया है।

मौके पर टीवी के फाउंडर पंकज सोनी ने बताया कि जो लोग परिवार के साथ कला, संस्कृति एवं अपनी सभ्यता से जुड़ी गुणवत्तापूर्ण फिल्में और सीरियल देखते हुए समय बिताना चाहते हैं, उनके लिए ओटीटी इनक्यूबेटर प्लेटफॉर्म लॉन्च किया गया है।

“पारिवारिक टीवी” पर आप अपनी पसंदीदा फिल्में, टीवी सीरीज और वीडियो अपने परिवार के साथ स्वतंत्र रूप से अपनी क्षेत्रीय भाषाओं में भी देख सकते हैं।

पारिवारिक टीवी पर उपलब्ध सामग्री प्रत्येक आयु वर्ग के लिए पारिवारिक वेब श्रृंखला, क्षेत्रीय फिल्में, वृत्तचित्र, लघु फिल्म, संगीत वीडियो आदि होंगे। इसके लिए वेबसाइट से सीधे अपने मोबाइल पर देख सकते हैं।

जल्द ही एंड्रॉइड फोन और एंड्रॉइड टीवी के लिए प्लेस्टोर से और ऐप्पल फोन के लिए ऐपस्टोर से भी डाउनलोड कर सकते हैं। इसके साथ ही यह भारत की पहली फिल्म और आर्ट इन्क्यूबेटर भी है।

सोनी ने बताया कि पारिवारिक टीवी शुरू करने का मुख्य उद्देश्य बच्चों में जागरूकता पैदा करना और रचनात्मकता, संस्कृति, पर्यटन एवं नैतिकता को बढ़ावा देना है।

इसका लक्ष्य विश्व स्तर पर झारखंड और देश के विभिन्न क्षेत्रों की फिल्म निर्माण क्षमता, क्षेत्रीय भाषा और संस्कृति तक पहुंच सुनिश्चित करना है।

मौके पर पद्मश्री मुकुंद नायक ने कहा कि यह झारखंड की सभ्यता और संस्कृति के संरक्षण संवर्धन की दिशा में भी सहायक होगा।

कला, संस्कृति की समृद्धि की दिशा में यह सराहनीय प्रयास है। पद्मश्री मधु मंसूरी हंसमुख ने कहा कि झारखंड के स्थानीय भाषाओं को भी समृद्ध करने में परिवारिक टीवी महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।

पत्रकारों को संबोधित करते हुए प्रसिद्ध कलाकार सुशील अंकन ने कहा कि पारिवारिक टीवी में जो कंटेंट्स प्रसारित किए जाएं, वह गुणवत्तापूर्ण होने चाहिए।

इस प्रयास से पूरे परिवार संग एक साथ बैठकर टीवी सीरियल, फिल्में आदि देखने का अवसर लोगों को प्राप्त होगा।

झारखंड की सभ्यता, संस्कृति और भाषाओं के संरक्षण की दिशा में भी यह एक क्रांतिकारी कदम साबित होगा।

हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को किसी भी दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
Back to top button