झारखंड

CM हेमंत सोरेन 1500 पोस्ट ग्रेजुएट शिक्षकों को 15 जुलाई को देंगे नियुक्ति पत्र

मुख्य अतिथि के रूप में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और विशिष्ट अतिथि के तौर पर वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव, श्रम मंत्री सत्यानंद भोक्ता उपस्थित होंगे

CM Hemant Soren : 12 जुलाई को 1500 Pashapost Graduate शिक्षकों को 12 नियुक्ति पत्र सौंपा जाएगा। दोपहर 12:30 बजे से रांची के धुर्वा स्थित प्रभाततारा मैदान में नियुक्ति पत्र सौंपा जाएगा।

मुख्य अतिथि के रूप में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और विशिष्ट अतिथि के तौर पर वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव, श्रम मंत्री सत्यानंद भोक्ता उपस्थित होंगे।

विज्ञापन संख्या 02/2023 और 03/2023 के आधार पर सात विषयों में अंतिम रूप से चयनित अभ्यर्थियों को यह नियुक्ति पत्र मिलेगा। गणित, इतिहास, हिंदी, अर्थशास्त्र, संस्कृत, अंग्रेजी व वाणिज्य विषय के शिक्षकों को नियुक्ति पत्र दिया जाएगा।

1000 शिक्षकों को मिल चुका है नियुक्ति पत्र

गौरतलब है कि राज्य में वर्ष 2022 में 3120 प्लस टू शिक्षकों की नियुक्ति प्रक्रिया शुरू की गयी थी। इसमें से प्रथम चरण में लगभग 1000 शिक्षकों को इस वर्ष मार्च में नियुक्ति पत्र दिया गया था।

बता दें कि नई सरकार बनने के बाद यह पहली बार होगा जब नियुक्ति पत्र सौंपा जाएगा। इस परीक्षा को लेकर कई सवाल भी उठाए जा रहे हैं। राजभवन के पास पिछले 25 दिन से धरना प्रदर्शन कर रहे हैं।

अभ्यर्थियों का आरोप है कि इस परीक्षा में धांधली हुई थी। इसलिए परीक्षा की सीबीआई जांच की मांग उठ रही है।

x