झारखंड में JHRMD के तहत 865 पदों पर बहाली की प्रक्रिया शुरू, 25 हजार मिलेगी सैलरी

News Aroma Desk

JHRMS Jobs vacancyJobs vacancy : सूबे के विभिन्न जिलों में झारखंड रूरल हेल्थ मिशन सोसाइटी (JHRMS) के तहत Community Health Officer यानी सामुदायिक स्वास्थ्य पदाधिकारी (CHO) के 865 पदों पर बहाली की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है।

ऑनलाइन आवेदन गुरुवार से चालू है। 16 मार्च 2024 आवेदन की अंतिम तारीख है।

इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी http//recruitment.jharkhand.gov.in पर आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों के पास BSc नर्सिंग/पोस्ट बेसिक बीएससी नर्सिंग के साथ सत्र 2016-2020 में मान्यता प्राप्त नर्सिंग कॉलेज से सर्टिफिकेट प्रोग्राम इन कम्युनिटी हेल्थ भी होना चाहिए।

₹25000 प्रति माह वेतन

नियुक्ति के संबंध में विस्तृत जानकारी ऑफिशियल वेबसाइट jrhms.jharkhand.gov.in/health/recruitment पर देखी जा सकती है। अभियान निदेशक आलोक त्रिवेदी के अनुसार प्रारंभिक अनुबंध अवधि एक वर्ष के लिए होगी,जो संतोषजनक प्रदर्शन और आवश्यकता के अधीन नवीकरणीय होगी।

नियुक्ति के बाद हर माह 25000 रुपये मानदेय मिलेगा। साथ ही परफॉर्मेंस बेस्ड इनसेंटिव के रूप में 15 हजार रुपये मासिक देय होगा।

सिलेक्शन प्रोसेस और एज लिमिट

CHO पद पर नियुक्ति के लिए चयन का आधार मेरिट बेसिस होगा। जबकि, मेरिट का निर्धारण नर्सिंग फाईनल के थ्योरी और प्रैक्टिकल में मिले अंकों के आधार पर किया जाएगा।

अंकों का न्यूनतम निर्धारण अनारक्षित और EWS श्रेणी केलिए 40 प्रतिशत, BC 2 के लिए 36.5 प्रतिशत, BC-I के लिए 34 प्रतिशत, SC, ST व महिला के लिए 32 प्रतिशत और PGT के लिए 30 प्रतिशत अंक जरूरी है।

उम्मीदवारों की उम्र कम से कम 21 साल होनी चाहिए। अधिकतम उम्र सीमा अनारक्षित और एहर के लिए 35 साल, BC-1 और BC-2 के लिए 37 साल, महिला (अनारक्षित, BC-1 व BC-2) के लिए 38 साल एवं SC/ST के लिए 40 साल है।

हमें Follow करें!

x