झारखंड में जल्द लागू होगी पत्रकार स्वास्थ्य बीमा: शशि प्रकाश सिंह

बुधवार को सूचना भवन में स्वास्थ्य बीमा योजना के प्रारूप के संबंध में मीडिया प्रतिनिधियों के साथ बातचीत कर रहे थे

रांची: सूचना एवं जनसंपर्क निदेशालय के निदेशक शशि प्रकाश सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन मीडिया कर्मियों को स्वास्थ्य बीमा उपलब्ध कराना चाहते हैं। इसे लेकर सरकार कृत संकल्पित है।

वे बुधवार को सूचना भवन में स्वास्थ्य बीमा योजना के प्रारूप के संबंध में मीडिया प्रतिनिधियों के साथ बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि सरकार सभी मीडिया कर्मियों से उनका मंतव्य लेना चाहती है।

इसे लेकर दो बीमा कंपनी के प्रतिनिधियों को भी बुलाया गया है, जो निकटवर्ती राज्यों में मीडिया कर्मियों के स्वास्थ्य बीमा का कार्य कर रहे हैं।

उन्होंने मीडिया कर्मियों को बीमा कंपनी अथवा बीमा की शर्तो से संबंधित सुझाव निदेशालय के साथ साझा करने को आमंत्रित किया। उन्होंने कहा कि जल्द ही स्वास्थ्य बीमा की नियमावली तैयार कर ली जाएगी।

उसके बाद एक बार फिर पत्रकारों से इसपर मंतव्य लिया जाएगा और उसके बाद इसे लागू कर दिया जायेगा।

पत्रकारों ने भी इस अवसर पर सुझाव दिये। सुझावों में बीमा प्रीमियम नहीं लेने या कुल प्रीमियम का दस प्रतिशत राशि तय करने को कहा गया।

दूसरी ओर बीमा योजना से शहर सहित आंचलिक क्षेत्रों के पत्रकारों को भी जोड़ने पर बल दिया गया।

साथ ही बीमा की राशि दस लाख रुपये तक करने का भी सुझाव दिया गया।

बैठक में सूचना एवं जनसंपर्क निदेशालय की उप निदेशक शालिनी वर्मा, सहायक निदेशक अविनाश कुमार, यूनाईटेड इंडिया बीमा कंपनी, नेशनल इंशोरेंस कंपनी के प्रतिनिधि एवं विभिन्न मीडिया संस्थानों के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को किसी भी दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
Back to top button