भारत

कानपुर हिंसा : मास्टर माइंड हयात जफर हाशमी लखनऊ से गिरफ्तार

कानपुर कमिश्नरेट ने उसकी गिरफ्तारी की पुष्टि की है

कानपुर/लखनऊ:  कानपुर बवाल के मास्टर माइंड हयात जफर हाशमी (Master Mind Hayat Zafar Hashmi) को एसटीएफ ने लखनऊ से दबोचा। कानपुर कमिश्नरेट ने उसकी गिरफ्तारी की पुष्टि की है, हालांकि एसटीएफ के अधिकारी इसकी अधिकारिक पुष्टि नहीं कर रहे हैं।

कानपुर बवाल का मास्टर माइंड हयात जफर हाशमी की पत्नी जारा जफर हाशमी ने शनिवार को पति के लापता होने की शिकायत सीएमएम कोर्ट में की है।

पति के लापता होने की शिकायत सीएमएम कोर्ट में की

कोर्ट में प्रार्थना पत्र देते हुए कहा कि उनके पति जुमे की नमाज को अदा करने की बात कहकर घर से निकले थे। पत्नी ने यह दावा किया है कि उनके पति को एसटीएफ (STF) ने लखनऊ से उठाया है। उनके चारों फोन बंद आ रहे हैं।जबिक बहन ने यह आरोप लगाया है कि उसके भाई को जबरन फंसाया जा रहा है।

हयात जफर हाशमी की गिरफ्तारी को लेकर एसटीएफ के अपर पुलिस महानिदेशक अमिताभ यश (Director General of Police Amitabh Yash) के जनसम्पर्क अधिकारी (PRO) ने बताया कि उनके पास अभी तक इस मामले को लेकर कोई जानकारी नहीं है।

वही, प्रभारी वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक विशाल विक्रम का भी यह कहना है कि उनकी टीम ने नहीं उठाया है। हो सकता है कि कानपुर की एसटीएफ  (STF) यूनिट ने गिरफ्तार किया है।