झारखंड

CM हेमंत सोरेन के खूंटी आगमन को ले DC ने की मीटिंग, सुरक्षा व विधि व्यवस्था…

Hemant Soren Khunti Arrival : मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के शुक्रवार को खूटी आगमन को लेकर उपायुक्त लोकेश मिश्रा (Lokesh Mishra) ने गुरुवार को विधि व्यवस्था व सुरक्षा व्यवस्था संधारण, यातायात व्यवस्था और अन्य व्यवस्थाओं को सुदृढ़ करने के उद्देश्य से मुख्य कार्यक्रम स्थल कचहरी मैदान का भ्रमण कर तैयारियों का जायजा लिया। उपायुक्त ने कहा कि कार्यक्रम को लेकर सभी विभाग अपनी तैयारी पहले से पूर्ण कर लें।

सभी विभाग आपसी समन्वय स्थापित करते हुए कार्यों को गति दें, ताकि कार्यक्रम का सफल संचालन सुनिश्चित कराया जा सके। कार्यक्रम में आनेवाले मुख्य अतिथि के अलावा सभी सम्मानित जनप्रतिनिधियों के बैठने की व्यवस्था, लाभुकों के बैठने की व्यवस्था, पेयजल आपूर्ति, शौचालय, मेडिकल टीम, एंबुलेंस की उपलब्धता के साथ ही अन्य व्यवस्थाओं को जल्द से जल्द दुरुस्त कर लें।

कुल 15 स्टॉल लगाए जायेंगे

कचहरी मैदान में आयोजित ब्रीफिंग (Briefing) के दौरान उप विकास आयुक्त, पुलिस अधीक्षक और अनुमंडल पदाधिकारी ने कार्यक्रम को लेकर की जा रही तैयारियों की जानकारी दी।

सभी प्रतिनियुक्त दंडाधिकारियों एवं पदाधिकारियों को उनके कार्य दायित्वों की बिंदुआर जानकारी देते हुए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए। ज्ञात हो कि आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार का मुख्य आयोजन कचहरी मैदान में 15 दिसंबंर को किया जा रहा है।

कार्यक्रम में मुख्यमंत्री द्वारा कई योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन किया जाएगा। साथ ही लाभुकों के बीच परिसंपत्तियों का वितरण किया जाएगा।

इसमें कुल 15 स्टॉल लगाए जायेंगे, इनमें बैंक, कल्याण विभाग, सामाजिक सुरक्षा विभाग, शिक्षा विभाग, समाज कल्याण विभाग, वन विभाग, स्वास्थ्य विभाग, आपूर्ति विभाग, ग्रामीण विकास विभाग, जेएसएलपीएस, कृषि विभाग और सूचना एवं जनसंपर्क विभाग हैं। साथ ही लाइव काउंर्ट्स (Live Counts) भी लगाए जायेंगे।

x