खेल

Legends League Cricket : राजस्थान का यह शहर क्रिकेट एक्शन के लिए तैयार, Gujarat Giants टीम पहुंची

जोधपुर: वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) की अगुवाई वाली अदाणी स्पोर्ट्सलाइन की Gujarat Giants टीम बुधवार को लीजेंड्स लीग क्रिकेट के अंतिम चरण का मुकाबलों के लिए जोधपुर (Jodhpur) गई। 20 साल बाद इस शहर के बरकतुल्लाह खान स्टेडियम (Barkatullah Khan Stadium) में क्रिकेट का कोई बड़ा आयोजन हो रहा है।

भारत और वेस्टइंडीज के बीच वनडे मुकाबला

लीग का अंतिम चरण जोधपुर में वैश्विक क्रिकेट (Global Cricket )एक्शन की वापसी को भी चिह्नित करेगा, जिसने पिछली बार 2002 में अंतरराष्ट्रीय सितारों की (International Stars) मेजबानी की थी। तब भारत और वेस्टइंडीज के बीच वनडे मुकाबला खेला गया था।

शुक्रवार को अपने अंतिम लीग मैच में भिड़ेगी

दिलचस्प बात यह है कि दो दशक बाद, यूनिवर्स बॉस क्रिस गेल और सहवाग, जिन्होंने उस मैच में अपने-अपने देशों के लिए पारी की शुरुआत की थी, अब एक ही टीम का हिस्सा होंगे।

सहवाग की Gujarat Giants टीम अपने अगले मैच में इरफान पठान की भीलवाड़ा किंग्स से शुक्रवार को अपने अंतिम लीग मैच में भिड़ेगी।

दिग्गज स्पिनर हैं अजंता मेंडिस

सहवाग और गेल के अलावा, अदाणी स्पोर्ट्सलाइन के स्वामित्व वाले Gujarat Giants के पास तिलकरत्ने दिलशान, पार्थिव पटेल और केविन ओ ब्रायन जैसे माहिर बल्लेबाजों के साथ-साथ ग्रीम स्वान और अजंता मेंडिस जैसे दिग्गज स्पिनर हैं।

गुजरात जायंट्स इस समय पांच मैचों से पांच अंक के साथ अंक तालिका में तीसरे स्थान पर है।

भीलवाड़ा किंग्स के खिलाफ एक जीत उसे अंक तालिका में शीर्ष-2 स्थान पर पहुंचा देगा।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker