बिजनेस

LIC के पास निवेशकों के लिए कमाल की Policy Scheme, मिलेगा 20 लाख का फायदा

LIC Policy Benefits: निवेश के लिए एलआईसी (LIC) लोगों में काफ़ी लोकप्रिय है। इसके पास हर वर्ग के लोगों के लिए कई निवेश स्कीम होते हैं।

आज हम एलआईसी की एक नॉन लिंक्ड सीमित प्रीमियम भुगतान योजना के बारे में बात करेंगे। जो निवेशक को बचत के साथ-साथ सुरक्षा भी प्रदान करती है।

लाइफ बेनेफिट पॉलिसी

लाइफ बेनिफिट पॉलिसी (Life Benefit Policy) एक बचत के साथ जोखिम सुरक्षा पॉलिसी है। यह पॉलिसी तीन समय अवधियों के साथ उपलब्ध है। आप इस पॉलिसी में 16 साल, 21 साल और 25 साल, के लिए निवेश कर सकते हैं।

LIC has amazing policy scheme for investors, will get benefit of 20 lakhs

लाइफ बेनिफिट पॉलिसी 8 से 59 साल के किसी भी भारतीय व्यक्ति के लिए शुरू किया जा सकता है। इस बीमा योजना के तहत यदि पॉलिसीधारक की मृत्यु परिपक्वता से पहले हो जाती है तो नामित व्यक्ति को वित्तीय सहायता दी जाती है। पॉलिसि के परिपक्वता के बाद एकमुश्त राशि भी मिलती है।

लोन की  सुविधा

अगर आपने कम से कम तीन साल तक प्रीमियम का भुगतान कर दिया है और आपको किसी जरूरी काम के लिए लोन की जरूरत है तो आप पॉलिसी के अगेंस्ट लोन भी ले सकते हैं।

LIC has amazing policy scheme for investors, will get benefit of 20 lakhs

यदि पॉलिसीधारक की मृत्यु पॉलिसि (Policyholder’s Death Policy) के अवधि के भीतर ही हो जाती है तो नॉमिनी को बीमा की राशि का भुगतान होगा। नॉमिनी को बोनस के साथ-साथ बीमित राशि भी मिलती है।

20 लाख का फायदा

अगर आप 20 साल की उम्र में पॉलिसी खरीदते हैं और 16 साल तक रोज 251.7 रुपये का भुगतान करते हैं, तो आपको 16 साल बाद मैच्योरिटी होने पर जब आपकी उम्र 45 साल की हो जाएगी तब आपको 20 लाख रुपये मिलेंगे। LIC की यह पॉलिसी सुरक्षा (policy protection) के साथ-साथ बचत का भी रास्ता साफ करती है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker