टेक्नोलॉजी

Whatsapp की तरह Google मैसेज पर जल्द लाने जा रहा नए फीचर्स

नई दिल्ली: दुनिया की सबसे बड़ी साॅफ्टवेयर कंपनियों (Software Companies) में शामिल गूगल (Google) लगातार अपने फीचर्स (Features) में बदलाव करता आ रहा हे।

अब वह अपने मैसेज पर वाट्सएप (Whatsapp) की तरह एक नए फीचर देने जा रहा है। इससे उपयोगकर्ताओं को काफी लाभ होगा। हालांकि गूगल पहले से ही ऐसे फीचर्स (features) लोगों को उपलब्ध करवा रहा है, जो व्हाट्सएप पर उपलब्ध नहीं हैं। इससे भी इसकी खासियत का पता चलता है।

इस प्लेटफॉर्म (Platform) पर आप चाहें तो किसी भी मैसेज (Message) को शेड्यूल (Schedule) कर सकते हैं।अब इस पर यूजर्स को मैसेज रिएक्शन (Reaction) का भी फीचर मिलेगा।

हालांकि गूगल लगातार मैसेज सिस्टम (Messaging System) को अपडेट (Update) करने में जुटा हुआ है। गूगल ने हाल में ही इस ऐप को अपडेट (Update the App) किया है, जिसके बाद आपको मैसेजिंग ऐप का नया आइकन दिख रहा है।

Whatsapp Google

जल्द ही स्टेबल वर्जन में लाने की तैयारी

रिपोर्ट्स (Reports) में बताया जा रहा है कि ये फीचर अभी बीटा फेज में है और इसे जल्द ही स्टेबल वर्जन (Stable Version) में भी रिलीज किया जा सकता है।

पिछली रिपोर्ट्स की मानें तो गूगल के इस फीचर में यूजर्स (बीटा वर्जन में) को सिर्फ 7 इमोजी का ही ऑप्शन (Option) मिल रहा था। किसी भी मैसेज पर रिएक्शन (Reaction) भेजने के लिए आपको इस मैसेज को लॉन्ग प्रेस (Long Press) करना होगा।

Whatsapp Google

वीटा वर्जन में उपलब्ध कराया गया है फीचर

ये फीचर फिलहाल लेटेस्ट गूगल मैसेज बीटा टेस्टर को मिल रहा है। उम्मीद है कि कंपनी जल्द ही इसे सभी यूजर्स (Users) के लिए रिलीज कर सकती है।

 

गूगल के मैसेजिंग प्लेटफॉर्म पर आपको मैसेज शेड्यूल (Message Schedule) करने का भी ऑप्शन मिलता है। इसके लिए आपको किसी भी मैसेज को टाइप करने के बाद Send बटन पर लॉन्ग प्रेस करना होता है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker