झारखंड

सरायकेला में शराब लदा ट्रक बरामद,17 लाख की 14160 शराब की बोतल जब्त

सरायकेला: सरायकेला-खरसावां जिले के चौका थाना क्षेत्र में शराब माफियाओं (Liquor Mafia) के खिलाफ पुलिस (Police) द्वारा चलाए गए अभियान के क्रम में एक ट्रक (Truck) में भारी मात्रा में लदा बिदेशी शराब बरामद किया गया है।

थाना प्रभारी धर्मराज कुमार ने शुक्रवार को बताया कि जिला पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर क्षेत्रों में अवैध कारोबार (Illegal Business) के विरुद्ध लगातार अभियान चलाया जा रहा है।

इसी क्रम में वरीय पदाधिकारियों की गुप्त सूचना के आदेश के आलोक में त्वरित कार्रवाई करते हुए शुक्रवार की देर शाम छापामारी (Raid) कर विदेशी शराब की 14160 बोतल (750 मिली, 375 मिली एवं 180मिली) के साथ एक ट्रक को चांडिल अनुमंडल क्षेत्र के चौका थाना अंतर्गत चावलीबासा में जब्त किया गया है।

अवैध विदेशी शराब को जमशेदपुर से रांची की ओर ले जाया जा रहा था।

बताया गया है कि एक ट्रक संख्या एनएल01/8042 से भारी मात्रा में अवैध विदेशी शराब को जमशेदपुर (Jamshedpur) से रांची (Ranchi) की ओर ले जाया जा रहा था। उन्होंने बताया कि वरीय पदाधिकारी को गुप्त सूचना मिली थी कि उक्त ट्रक में अवैध सामान लोड है जो चावलीबासा होकर गुजरने वाली है।

इसके बाद वरीय अधिकारियों के निर्देश पर सत्यापन हेतु चौका थाना प्रभारी धर्मराज कुमार ने सशत्र बल के साथ टीम (Team) बनाकर उक्त ट्रक को रामेश्वर होटल (Rameshwar Hotel) के पास रोका। लेकिन चालक (Driver) पुलिस को देखते ही ट्रक को रोककर भाग गया।

गाड़ी की जांच एवं सत्यापन के क्रम में पाया गया कि गाड़ी पर कंटेनरनुमा एक बड़ी मशीन पूरी तरह से सीलबंद था एवं बिल्कुल नया लग रहा था।

प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी की उपस्थिति में मशीन को खोला गया, जिसमें से पेटी के अंदर रखे 14160 बोतल मैकडॉल्स ब्रांड (Mcdolls Brand) की शराब (अनुमानित कीमत 17 लाख) बरामद हुई, जिसे जब्त कर लिया गया है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker