झारखंड

लोहरदगा में हथियार के साथ 5 माओवादी गिरफ्तार

श्रृंगार थाना कांड संख्या 3/2023 में मने पाठ से जुड़ने तक सड़क निर्माण कार्य में लगे संवेदक के मूर्ति को रास्ते में रोककर जानलेवा हमला किया गया था

लोहरदगा: पुलिस (Police) ने नक्सल विरोधी अभियान के तहत 5 माओवादी उग्रवादियों (Maoist) को हथियार (Weapon) के साथ गिरफ्तार किया है।

इनके पास से दो कार्बाइन, दो देसी कट्टा, एक रिवाल्वर, एक कार्बाइन मैगजीन, कारतूस, खोखा के अलावा CPI माओवादी का पर्चा, पिट्ठू तथा चार एंड्राइड मोबाइल बरामद किया गया है।

इस अभियान में शामिल पुलिस पदाधिकारियों को सम्मानित किया गया है।

SP आर रामकुमार ने पत्रकार वार्ता में बताया

SP आर रामकुमार ने शुक्रवार को पत्रकार वार्ता में बताया कि गिरफ्तार उग्रवादियों में सेरेगदग थाना (Seregdag police station) क्षेत्र के जुड़नी गांव निवासी 34 वर्षीय सुनील खेरवार उर्फ राज कुमार खेरवार, सेरेगदग थाना क्षेत्र के हुंडी निवासी 35 वर्षीय मुन्ना लोहरा, सेरेगदाग थाना क्षेत्र के ऊपर तुरियाडीह निवासी 21 वर्षीय जीवन लोहरा, पेशरार थाना क्षेत्र के 21 वर्षीय सुखलाल नगेसिया एवं पेशरार थाना (Peshrar Police Station) क्षेत्र के ईचवाटांड़ निवासी 29 वर्षीय समत नगेसिया को गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस को मिली थी गुप्त सूचना

SP ने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि कुछ उग्रवादी सेरेगदग थाना क्षेत्र में भ्रमणशील हैं।

सूचना के बाद त्वरित कार्रवाई करते हुए छापेमारी टीम का गठन किया गया।

टीम में सेरेगदग, बगड़ू एवं सेन्हा थाना प्रभारी के अलावा जिला सशत्र बल, क्यूएटी तथा CRPF 158 बटालियन के पदाधिकारी व पुलिस जवान शामिल थे।

छापेमारी में पांच माओवादी उग्रवादियों को हथियार गोली के साथ गिरफ्तार किया गया।

दो ट्रैक्टरों को आग के हवाले किया

SP ने बताया कि गिरफ्तार माओवादी रीजनल कमांडर रविंद्र गंजू के दिशा-निर्देश पर श्रीरंग दाग थाना कांड संख्या 2/2023 के ग्राम पुनदाग में निर्माणाधीन पुल के साइट पर लगे दो ट्रैक्टरों को आग के हवाले किया गया था।

श्रृंगार थाना कांड संख्या 3/2023 में मने पाठ से जुड़ने तक सड़क निर्माण कार्य में लगे संवेदक के मूर्ति को रास्ते में रोककर जानलेवा हमला किया गया था।

सेरेगदग थाना कांड संख्या 6/2023 के तहत मने पाठ से जुड़ने तक सड़क निर्माण कार्य में लगे JCB को CPI माओवादी उग्रवादियों ने जला दिया था तथा काम बंद करने के लिए रविंद्र गंजू CPI माओवादी संगठन के नाम का पर्चा छोड़ा गया था।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker